बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

WHO : अमेरिका ने रोकी फंडिंग तो आगे आया चीन, 3 करोड़ डॉलर का देगा अतिरिक्त दान

WHO : अमेरिका ने रोकी फंडिंग तो आगे आया चीन, 3 करोड़ डॉलर का देगा अतिरिक्त दान

DESK : कोरोना वायरस को लेकर डब्ल्यूएचओ की ओर से कहा गया था की यह इन्सान से इंसान के बीच नहीं फैलता. वहीँ इस संगठन को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी खासे नाराज है. 

इस विवाद के बीच अमेरिका ने विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन को चंदा देने पर बैन लगा दिया है. बैन लगाने के बाद अब चीन ने मदद की राशि बढ़ाने का ऐलान किया है. चीन ने कहा कि वह कोरोना वायरस के वैश्विक महासंकट से निपटने के लिए डब्‍ल्‍यूएचओ को 3 करोड़ डॉलर की अतिरिक्‍त राशि दान करेगा. इससे पहले चीन ने डब्‍ल्‍यूएचओ को 2 करोड़ डॉलर दिए थे.

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता गेंग शुआंग ने कहा, 'चीन ने डब्‍ल्‍यूएचओ को 3 करोड़ डॉलर अतिरिक्‍त दान करने का फैसला किया है. यह राशि पहले दी गई 2 करोड़ डॉलर की राशि से अलग होगी. इसका मकसद कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक जंग में सहायता देना और विकासशील देशों के हेल्‍थ सिस्‍टम को मजबूत करना है.'

उन्‍होंने कहा कि चीन का यह योगदान संयुक्‍त राष्‍ट्र की एजेंसी पर चीन सरकार और हमारे लोगों के भरोसे को दर्शाता है. इससे पहले डब्‍ल्‍यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस ने कुछ अमेरिकी सांसदों की ओर से उनके इस्तीफे की मांग को नजरअंदाज करते हुए बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका उनकी एजेंसी की फंडिंग रोकने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा.

Suggested News