बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले कौन बनेगा बिहार आरजेडी का कप्तान, लालू के पुराने वफादार बनाम नये किरदार पर चर्चा तेज...

आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले कौन बनेगा बिहार आरजेडी का कप्तान, लालू के पुराने वफादार बनाम नये किरदार पर चर्चा तेज...

PATNA : आरजेडी का सदस्यता अभियान 2 महीने के बाद गुरुवार को खत्म हो जाएगा। बिहार के पंचायत प्रखंड एवं जिला अध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया उसके बाद शुरू होगी। बिहार के सियासी गलियारे में सबसे ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर है कि बिहार आरजेडी के अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे होंगे या किसी नए को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। लालू परिवार के पुराने वफादार बनाम नए किरदार पर मंथन जारी है।

RJD में प्रदेश अध्यक्ष पद के कई दावेदार कई और पूर्व की बढ़ती उम्र उनके लिए बड़ी बाधा बन रही हैं।  इन  वजहों से किसी नए पर आरजेडी का आलाकमान भरोसा जता रहा है। ऐसे में आलोक मेहता, शिवचंद्र राम का नाम तेजी से आगे हैं।  सूची में कुछ ऐसे बड़े नाम भी शामिल हो चुके हैं जो इस रेस को और भी दिलचस्प बना रहे हैं।

विधान परिषद के सभापति सलीम परवेज पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी दावेदार माने जा रहे हैं। हाल के दिनों में पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल और विधायक कुमार जी का भी नाम आ गया है। चुनाव करीब देखते हुए दर्जनभर दूसरे नेता भी सक्रिय हो गए हैं। दावेदारी और उम्मीदवारी में कोई किसी से कम नहीं लेकिन वफादारी सब पर भारी पड़ सकती है।

Suggested News