19 मई को चुनावी मैदान में होंगे मोदी सरकार के चार मंत्री, जानिए कौन हैं ये

19 मई को चुनावी मैदान में होंगे मोदी सरकार के चार मंत्री, जानिए कौन हैं ये

NEWS4NATION DESK: 19 मई को सातवें और अंतिम चरण के चुनाव में बिहार के आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव कराये जायेंगे. इसमें प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के चार कैबिनेट मंत्री मैदान में होंगे. इन चार मंत्रियों में रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, आर के सिंह और अश्विनी चौबे शामिल हैं. 

पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा और बक्सर से ये अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. खुद प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी चार में तीन के लिए चुनावी सभा किया है. चौबीस घंटे के भीतर नरेन्द्र मोदी दो बार बिहार का दौरा कर चुके है. इस तरह दो दिन उन्होंने बिहार को दिया है. बक्सर में आयोजित प्रधानमंत्री के सभा का असर आरा में भी होगा. जबकि पालीगंज में आयोजित सभा का असर पटना साहिब पर भी गया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी रविशंकर प्रसाद के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में रोड शो कर चुके हैं. 2014 में इन चारों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की जीत हुई थी, लेकिन इस बार समीकरण थोडा बदला है. 

पटना साहिब में एनडीए उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुध्न सिन्हा से है. पाटलिपुत्र में चाचा- भतीजी आमने सामने हैं. इस बार भी यहाँ भाजपा के रामकृपाल यादव का मुकाबला राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रही मीसा भारती से है. केन्द्रीय उर्जा मंत्री आर के सिन्हा के सामने आरा में है माले की टिकट पर चुनाव लड़ रहे राजू यादव से है. बक्सर में अश्विनी चौबे के सामने हैं राजद के उम्मीदवार जगदानंद सिंह. दोनों के बीच इस बार जोरदार मुकाबला है.   

Find Us on Facebook

Trending News