कौन होगा राजद का राष्ट्रीय अध्यक्ष? लालू यादव के लिए तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान, जानिए अगले महीने क्या होगा

कौन होगा राजद का राष्ट्रीय अध्यक्ष? लालू यादव के लिए तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान, जानिए अगले महीने क्या होगा

पटना/दिल्ली. राष्ट्रीय जनता दल का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला अगले महीने हो जाएगा. दिल्ली में होने वाली राजद की अहम बैठक में नए अध्यक्ष के नाम पर मुहर लगेगी. हालांकि इसके पहले उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को अहम बयान दिया. उन्होंने दिल्ली में न्यूज़4नेशन से विशेष बात करते हुआ कहा कि वे बिहार में जनता से मिली जिम्मेदारी को निभाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने कि मुझे कोई इच्छा नहीं है। हमारे लिए और पार्टी के लोगों के लिए यह गौरव की बात है कि लालू प्रसाद यादव हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

दरअसल,, अगले महीने राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक राजधानी दिल्ली में होनी है। इसमें नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन होगा. माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की घोषणा हो सकती है. लेकिन तेजस्वी ने बैठक के पहले यह बड़ा बयान दिया है कि वे अध्यक्ष बनने की कोई इच्छा नहीं रखते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि लालू यादव का अध्यक्ष रहना उनके लिए और पार्टी के लिए गौरव की बात होगी. ऐसे में अब यह देखना होगा कि अक्टूबर महीने में होने वाली राजद की बैठक में क्या निर्णय होता है. 

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि शाह के दौरे असर राज्य पर बिल्कुल नहीं पड़ेगा। बिहार में अब हिंदू मुसलमान करके वहां राजनीति नहीं कर पाएंगे। बिहार समाजवादियों की धरती है ऐसे लोगों को बिहार नकारती रही है और आगे भी नकारती रहेगी।  तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में शाह का कोई असर नहीं होने वाला है. अपने दिल्ली दौरे को लेकर तेजस्वी ने कहा कि हमारे इस दिल्ली दौरे में विपक्षी नेताओं से मुलाकात करने का कोई कार्यक्रम नहीं है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का विपक्षी एकता के लिए किया जा रहा प्रयास बेहद जरूरी है. उनके इस प्रयास से भाजपा परेशान है तो हम कुछ नहीं कर सकते हैं. नीतीश कुमार के पिछले दिनों दिल्ली में विपक्ष के 11 नेताओं से मिलने को उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं वे सबको एक मंच पर लाने के लिए काम कर रहे हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News