बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू से कौन जाएगा राज्य सभा, आरसीपी से हुई मुलाकात के बाद जानिए क्या बोले सीएम नीतीश

जदयू से कौन जाएगा राज्य सभा, आरसीपी से हुई मुलाकात के बाद जानिए क्या बोले सीएम नीतीश

पटना. राज्यसभा के लिए 10 जून होने जा रहे चुनाव में जदयू किसे उम्मीदवार बनाएगी यह सवाल लगातार उलझता जा रहा है. केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह दोबारा जदयू के उम्मीदवार बनाए जाएंगे या नहीं यह सवाल लगातार पेचीदा होता जा रहा है. इस बीच, शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने उम्मीवार के नाम को लेकर बड़ी बात कही. पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे सीएम नीतीश से जब संवाददाताओं ने इसे लेकर सवाल किया तो उन्होंने किसी का नाम नहीं खोला. 

सीएम नीतीश ने कहा, रुक जाइए सब का सब मालूम हो जाएगा. हालांकि कौन उम्मीदवार होंगे इसे बताने से उन्होंने इनकार कर दिया. जदयू में इन दिनों राज्यसभा टिकट का पेंच लगातार संशय को बढाये हुए है. पार्टी की ओर से किसी भी उम्मीदवार के नाम की कोई घोषणा नहीं की जा रही है. यहां तक कि आरसीपी भी अपनी उम्मीदवारी को लेकर आश्वासत नहीं दिखते. वे लगातार कह रहे हैं कि सीएम नीतीश को इस पर निर्णय लेना है. वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पहले ही कह चुके हैं कि नाम तय करना सीएम नीतीश को है. वे जो भी निर्णय लेंगे सभी को मान्य होगा. 

इस बीच, गुरुवार शाम आरसीपी ने अचानक से सीएम नीतीश से मुलाकात कर सबको चौंका दिया. दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक मुलाकात चली. हालांकि आरसीपी ने अपनी मुलाकात के दौरान सीएम से क्या बात हुई इस पर कुछ भी नहीं बताया. वहीं सूत्रों का कहना है कि आरसीपी के टिकट पर अभी कुछ भी तय नहीं है. पार्टी में आरसीपी के आलावा कुछ अन्य नामों की भी चर्चा है. ऐसे में सीएम नीतीश भी इस सस्पेंस पर फ़िलहाल पर्दा गिराए रखना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने फिर से दोहराया कि रुक जाइए सब का सब मालूम हो जाएगा.



Suggested News