बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रमिक ट्रेन में कोई किराया नहीं, फिर किसे और क्यों पैसा देगा विपक्ष-संजय जायसवाल

श्रमिक ट्रेन में कोई किराया नहीं, फिर किसे और क्यों पैसा देगा विपक्ष-संजय जायसवाल

PATNA: श्रमिक रेल पर विपक्ष द्वारा की जा रही राजनीति पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि कोरोना संकट के बीच भी राजनीति से बाज नहीं आने वाले हमारे विपक्ष को आखिर हो क्या गया है? क्यों वह इस घनघोर आपदा में भी झूठ और दुष्प्रचार की राजनीति में लगा हुआ है? क्यों वे कोरोना के जारी इस महायुद्ध में, चंद वोटों के लिए लोगों को भड़का कर संकट में डालना चाहते हैं? क्या उनके लिए वोट और कुर्सी लोगों की जिंदगी से ज्यादा महत्वपूर्ण है?? उन्होंने कहा “यह सारे सवाल मेरे ही नहीं बल्कि पूरे देश और बिहार के जागरूक लोगों के जेहन में गूंज रहे हैं. 

महज चंद दिनों पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और गाँधी परिवार के काफी नजदीकी कहे जाने वाले भूपेश बघेल जी ने राज्य से बाहर रह रहे लोगों की घर-वापसी के खर्च में राज्य सरकारों की भूमिका के लिए केंद्र सरकार को हमेशा की तरह खरी-खोटी सुनाई थी और आज सोनिया जी सारे आप्रवासियों के घर जाने के लिए पैसा देने का ऐलान कर रही हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या भूपेश बघेल जी बिहार वापस आने वालों की निशुल्क यात्रा के बारे में सोनिया जी को सूचित करना भूल गये? जिस कांग्रेस में बिना गाँधी परिवार के इजाजत के किसी के लिए साँस ले पाना मुश्किल हो, क्या वहां ऐसी भूल हो सकती है”? 

डॉ जायसवाल ने कहा “ विपक्ष के रवैए से साफ़ है कि कुछ भी अकस्मात नहीं हो रहा, सब कुछ सुनियोजित है. एक मंशा बन चुकी है कि किसी भी तरह कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई कमज़ोर हो, आम जनता मरे तो मरे लेकिन कुर्सी गाँधी परिवार के पास वापिस आनी चाहिए.” उन्होंने कहा कि आज दुनिया के हर देश में लोग हर तरह की विचारधाराओं से ऊपर उठ कर अपनी मातृभूमि और देशवासियों के लिए कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे हुए हैं.  लेकिन कांग्रेस अपने हर कदम से बार-बार यह साबित करती जा रही है कि माँ भारती की संतानों के लिए, उनके ह्रदयों में रत्ती भर भी करुणा नहीं है. क्या इसी को एक जिम्मेदार विपक्ष कहते हैं? मुझे आश्चर्य होता है उन लोगों पर जो इन समस्त तथ्यों से अंजान बनने का नाटक कर अभी भी इनकी हाँ में हाँ मिला रहे हैं. आखिर कोई कैसे  अपने निजी स्वार्थ के लिए अपने लोगों, अपने देशवासियों से दगा कर सकता है? क्यों इस तरह के झूठ और फरेब पर उनकी अंतरात्मा नहीं जागती?    

नीतीश सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि श्रमिक ट्रेन के किराए को लेकर कांग्रेस के आज प्रचारित नये झूठ की धज्जियां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी उड़ा चुके हैं. इसके लिए उनका हृदय से आभार. अब कांग्रेस और संकट काल में बिहार से बाहर रहने वाले युवराजों को बताना चाहिए कि आखिर निशुल्क सेवाओं के लिए वह किसे पैसे दे रहें हैं और क्यों?

Suggested News