बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रातभर पूछता रहा वह घर किसका है,जहां डॉक्टरों पर थूका गया,ताकि उनके पैर पर माथा रगड़कर कहूँ की बिरादरी पर रहम करो-राहत इंदौरी

रातभर पूछता रहा वह घर किसका है,जहां डॉक्टरों पर थूका गया,ताकि उनके पैर पर माथा रगड़कर कहूँ की बिरादरी पर रहम करो-राहत इंदौरी

DESK : कोरोना संदिग्धों की जांच करने गई टीम पर इंदौर के एक मुहल्ले में हुए हमले को लेकर देश के मशहूर शायर राहत इंदौरी गमजदा है। उन्होंने अपना दर्द बयां किया है। इंदौर के टाटपट्टी बाखल में बुधवार को कोरोना जांच करने के लिये गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव किया था। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रही। इस हमले की जानकारी जैसे ही देश के मशहूर शायर और इंदौर निवासी राहत इंदौरी को मिली तो स्तब्ध रह गए।

इंदौर में डॉक्टरों पर हुए हमले को लेकर राहत इंदौरी ने कुछ यूं दर्द बयां किया

मशहूर शायर के शहर में जब कोरोना की जांच टीम पर लोगों ने थूका और हमला किया तो राहत इंदौरी बेचैन हो गए । उन्हें लगा कि आखिर ये लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं। बेचैन इंदौरी कहते हैं कि " कल रात 12:00 बजे तक मैं दोस्तों से फोन पर पूछता रहा कि वह घर किसका है, जहां डॉक्टरों पर थूका गया है.

ताकि मैं उनके पैर पकड़कर माथा रगड़ कर उनसे कहूं कि खुद पर अपनी बिरादरी अपने मुल्क व इंसानियत पर रहम खाएं ।यह सियासी झगड़ा नहीं, बल्कि आसमानी कहर है, जिसका मुकाबला हम मिलकर नहीं करेंगे तो हार जाएंगे।ज्यादा अफसोस मुझे इसलिए हो रहा है कि रानीपुरा मेरा अजीज मोहल्ला है। जहां 'अलिफ' से 'ये' तक मैंने वही सिखा है ।

उस्ताद के साथ मेरी बैठकें वही हुईं। मैं बुजुर्गों ही नहीं, बच्चों के आगे भी दामन फैला कर भीख मांग रहा हूं कि दुनिया पर रहम करें डॉक्टरों का सहयोग करें।इस आसमानी बला को फसाद का नाम ना दें। इंसानी बिरादरी खत्म हो जाएगी। जिंदगी अल्लाह की दी हुई सबसे कीमती नेमत है।इस तरह कुल्लीओं में गलियों में मवालियों की तरह से गुजारेंगे तो तारीख और खासकर इंदौर की तारीख जहां सिर्फ मोहब्बतों की फसलें उपजी हैं वह तुम्हें कभी माफ नहीं करेगी।

Suggested News