बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरौंदा में जदयू उम्मीदवार की क्यों हुई हार ? नीतीश कुमार के मंत्री ने कर दिया क्लियर

दरौंदा में जदयू उम्मीदवार की क्यों हुई हार ? नीतीश कुमार के मंत्री ने कर दिया क्लियर

PATNA : बिहार में 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में जेडीयू की करारी हार हुई है। दरौंदा में जेडीयू की हार से पार्टी के नेता सकते में आ गए हैं। दरअसल नीतीश कुमार ने अपने खासमखास अजय सिंह को मैदान में उतारा था, लेकिन जेडीयू के उम्मीदवार वहां विपक्ष से नही बल्कि एक निर्दलीय प्रत्याशी जो बीजेपी के बागी उम्मीदवार के रूप में मैदान में थे उनसे हार गई है। 

अब नीतीश कुमार के मंत्री ने क्लियर किया है कि दरौंदा में पार्टी का उम्मीदवार अजय सिंह क्यों हारे। गन्ना विकास मंत्री बीमा भारती ने कहा है कि विधानसभा उपचुनाव में दरौंदा के पार्टी उम्मीदवार को लोगों ने पसंद नहीं किया हार का यही मुख्य कारण है। हालांकि उन्होंने यह कहा कि नाथनगर में पार्टी की जीत हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास के कारण अगले विधानसभा चुनाव में एनडीए भारी बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

बता दें कि दरौंदा में जेडीयू के प्रत्याशी अजय सिंह जो सिवान सांसद कविता सिंह के पति हैं। उन्हें बीजेपी के बागी व्यास सिंह के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। जदयू को मिली पराजय के बाद अब पार्टी के नेता खुलेआम कहने लगे हैं कि अजय सिंह को टिकट देना पार्टी के लिए भारी भूल थी। जेडीयू के बड़हरिया विधायक   श्याम बिहारी सिंह भी अजय सिंह की हार से काफी खुश दिखे और निर्दलीय प्रत्याशी की जीत पर जश्न मनाया था।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News