बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आतंकवादी हूं तो गिरफ्तारी क्यों नहीं करते, कुमार विश्वास के आरोपों पर भड़के केजरीवाल का भाजपा-कांग्रेस से तीखा सवाल

आतंकवादी हूं तो गिरफ्तारी क्यों नहीं करते, कुमार विश्वास के आरोपों पर भड़के केजरीवाल का भाजपा-कांग्रेस से तीखा सवाल

दिल्ली. पंजाब विधानसभा चुनाव के ठीक पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब को तोड़ने वाले आरोपों को लेकर चौतरफा निशाने पर हैं. हालांकि अब केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि सबसे बड़ा आतंकवादी मैं हूं. फिर इन्होंने मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं किया?

दरअसल कवि कुमार विश्वास ने बिना नाम लिए कथित आरोप लगाया था कि अरविन्द ने पांच साल पहले पंजाब में सत्ता हासिल करने के लिए अलगाववादियों से समर्थन लेने की योजना बनाई थी. साथ ही अरविंद केजरीवाल की योजना थी कि वे पंजाब को भारत से अलग करने के लिए खालिस्तान का भी साथ लेंगे और स्वतंत्र पंजाब का प्रधानमंत्री बनेंगे. कुमार विश्वास के इन आरोपों के बाद से न सिर्फ भाजपा और कांग्रेस ने केजरीवाल को निशाने पर लिया है बल्कि कहा जा रहा है कि गृह मंत्रालय भी इन आरोपों को लेकर अब जांच की प्रक्रिया शुरू करेगी. 

पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होना है. चुनाव के पहले केजरीवाल को लेकर विश्वास ने गंभीर आरोप लगा दिए हैं. इसका असर चुनाव पर भी हो सकता है. इसी को लेकर अब केजरीवाल ने कहा कि मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी होऊंगा. मुझे 10 साल से गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? 

केजरीवाल से सवाल किया गया कि प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि झाड़ू वाले आतंकियों से मिल सकते हैं. इस पर उन्होंने कहा कि ये लोग पिछले दो-चार दिन से कह रहे हैं कि केजरीवाल पिछले 10 साल से देश के दो टुकड़े करने की साजिश रच रहा है. दो टुकड़े करके केजरीवाल उनमें से एक टुकड़े का प्रधानमंत्री बनना चाहता है. क्या देश के दो टुकड़े ऐसे ही हो जाएंगे? ये लोग बोल क्या रहे हैं. कह रहे हैं कि 10 साल से साजिश कर रहा है यह आदमी. मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं. आपको पता था कि मैं 10 साल से साजिश कर रहा हूं तो इनमें से तीन साल तो कांग्रेस के थे. 7 साल मोदी जी के हैं. तो क्या इनकी एजेंसी सो रही थी. 

उन्होंने कहा कि कुमार क्या कह रहे हैं इस पर वे कुछ नहीं कहना चाहते. हालांकि तंज कसते हुए कहा कि कुमार विश्वास कवि हैं, हो सकता है कि उन्होंने हास्य कविता की हो! जिसे विरोधी नेताओं ने सीरियसली ले लिया. वे तो कुछ भी कह सकते हैं. दरअसल कुमार विश्वास भी आप के संस्थापक सदस्य थे. बाद में केजरीवाल और उनके बीच कुछ विवाद होने के कारण कुमार विश्वास ने पार्टी छोड़ दी. अब पंजाब चुनाव के पहले उनके कथित आरोपों ने विवाद खड़ा कर दिया है. 


Suggested News