बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खान सर की बिहार बंद में छात्रों को ना शामिल होने अपील का क्यों नहीं हो रहा असर, प्रदर्शनकारी छात्रों ने खोला राज

खान सर की बिहार बंद में छात्रों को ना शामिल होने अपील का क्यों नहीं हो रहा असर, प्रदर्शनकारी छात्रों ने खोला राज

पटना. आरआरबी एनटीपीसी रेलवे परीक्षा परिणाम में अनियमितताओं के खिलाफ बिहार में उपजा छात्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को सुबह से ही बिहार बंद को सफल बनाने के लिए छात्रों की टोली जहाँ तहां सड़कों पर उतर गई है. हालाँकि इस आंदोलन के दौरान सुर्ख़ियों में आए खान सर ने गुरुवार मध्य रात्रि छात्रों से अपील की की वे बिहार बंद में शामिल न हो. उन्होंने एक वीडियो सन्देश जारी कर कहा कि पीएमओ ने छात्रों की सारी बातें मान लीं इसलिए छात्र अब अपना आंदोलन वापस ले लें. 

हालाँकि खान सर की अपील का बिहार के छात्रों पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है. शुक्रवार को सडक पर उतरे छात्रों ने कहा कि हमें खान सर की बातों पर विश्वास है. लेकिन उनकी अपील भी सवालों के घेरे में हैं. छात्रों का कहना है कि खान सर कह रहे हैं कि पीएमओ की ओर उन्हें इसकी जानकारी दी गई है कि छात्रों की मांग मान ली गई है. हालाँकि पीएमओ की ओर से इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. छात्रों ने कहा कि आख़िरकार पीएमओ ने अब तक इस मुद्दे पर कोई ट्वीट क्यों नहीं किया है? पीएमओ को एक ट्वीट करने में कितना मिनट लगेगा. ऐसा भी हो सकता है कि आंदोलन को कमजोर करने के लिए खान सर पर दबाव बनाया गया हो और वे उसी दबाव में आकर छात्रों से आंदोलन से दूर रहने की अपील कर रहे हैं. 

आंदोलनरत छात्रों ने कहा कि हम लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांगों को सरकार के समक्ष रख रहे हैं. इसके लिए हम शांतिपूर्ण तरीके से बिहार बंद का आह्वान किये हैं. उन्होंने केंद्र द्वारा रेलवे परीक्षा से सम्बन्धित शिकायतों पर विचार करने के लिए गठित समिति की कार्यपद्धति पर भी सवाल उठाया. 

इस बीच, महागठबंधन द्वारा बिहार बंद को सफल बनाने के लिए वैशाली में प्रदर्शन किया गया.  राजद नेता केदार प्रसाद यादव, राजद नेत्री मंजू सिंह के नेतृत्व में एनएच 22 को जाम किया गया। सुबह 5:00 बजे से ही राजद नेता केदार प्रसाद यादव मंजू सिंह तेज नारायण सा प्रखंड अध्यक्ष सुजीत कुमार सिंह विनोद राय सुजीत राय विनोद पासवान अनिल कुमार राय मोहम्मद और सब मोहम्मद अरशद मोहम्मद सैफी विनोद राम सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने वैशाली जिले के भगवानपुर के एनएच 22 को जाम कर दिया गया है।

वहीं जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव शांतिपूर्ण बंद की बात कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर आगजनी करते हुए पटना-हाजीपुर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है। इस दौरान जाप कार्यकर्ताओं ने गांधी सेतु को जाम कर दिया है। हालांकि इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एंबुलेंस को निकलने के लिए रास्ता जरुर दिया। भागलपुर में भी बंद समर्थकों ने पुतला फूंका. 

Suggested News