बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोस की प्रतिमा लगाने पर नेताजी के पोते का सुझाव, सभी समुदायों को एकजुट करने की समावेशी विचारधारा को लागू करें मोदी

बोस की प्रतिमा लगाने पर नेताजी के पोते का सुझाव, सभी समुदायों को एकजुट करने की समावेशी विचारधारा को लागू करें मोदी

दिल्ली. इंडिया गेट से अमर जवान ज्योति को नेशनल वार मेमोरियल में विलय करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की. उनकी इस घोषणा पर नेताजी के पोते सूर्य कुमार बोस ने प्रसन्नता जाहिर की है. इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार से नेताजी के सिद्धांतों को लागू करने की अपील की. 

उन्होंने कहा, हम इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाने की केंद्र की पहल की सराहना करते हैं। लेकिन अगर आप वास्तव में उनका सम्मान करना चाहते हैं, तो सभी समुदायों को एकजुट करने की नेताजी की समावेशी विचारधारा को लागू करें. इसके बिना आजाद भारत की उनको सच्ची श्रद्धांजलि अधूरी है. 

उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक दलों और नेताओं को विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति को प्रोत्साहित करते हुए देखते हैं, यह देश को तोड़ रहा है. मैं पीएम नरेंद्र मोदी से नेताजी की विचारधारा को लागू करने के लिए एक कदम आगे बढ़ाने की अपील करता हूं. देश को बचाने का यही एकमात्र तरीका है.

1972 से जल रहे अमर जवान ज्योति का अब इंडिया गेट से 400 मीटर दूर स्थित नेशनल वार मेमोरियल में विलय किया गया है. देश में 1947 से अब तक शहीद हुए जवानों को समर्पित नेशनल वार मेमोरियल का शुभारम्भ 2019 में पीएम मोदी ने किया था. 


Suggested News