केरल में लोगों की मदद के लिए ये शख्स जमीन बेचकर बना रहा कब्रिस्तान

केरल में लोगों की मदद के लिए ये शख्स जमीन बेचकर बना रहा कब्रिस्तान

News4nation desk- हर एक इंसान का सपना होता है कि वह जमीन खरीद कर अपना घर बनाए या कोई पूजा स्थल बना सके. इसके लिए लोग रात-दिन एक कर कड़ी मेहनत भी करते हैं. इसके लिए पूजा-अर्चना भी करते हैं. पर दिल्ली का रहने वाला ये शख्स है जो जमीन खरीद कर घर या मंदिर नहीं बल्कि शमशान और कब्रिस्तान बनाना चाहता है. आखिर क्यों यह शख्स शमशान बनाना चाहता है ? यह काम करने के पीछे का कारण जानकार आप भी चौक जाएंगे। 

दिल्ली के रहने वाले कुरुविला के सैमुएल ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उसने खुद लोगों से अपील भी की है कि वहां जाकर अपने सगं-संबंधियों का दाह संस्कार कर सकते हैं या उन्हें दफना सकते हैं। दरअसल, सैमुएल केरल के रहने वाले हैं। केरल में बाढ़ की तबाही के कारण 300 से   गयी है. देश के हर कोने से लोग मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं. ऐसे में सैमुएल ने भी मदद की पेशकश करते हुए लोगों से अपील की है कि पत्तनमत्तिट्टा जिले में आनंदपल्ली गांव में जमीन है, जहां जाकर वे बाढ़ में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार कर सकते हैं। 

उन्होंने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि वह हर धर्म का सम्मान करते हैं। उनका मानना है कि आपदा में मारे गए हर शख्स का सम्मानपूर्वक और पूरे रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार होना चाहिए। सैमुएल ने केरल में रह रहे अपने तमाम रिश्तेदारों से भी अपील की है कि वे मदद मांगने आए लोगों का साथ दें। इनके इस फैसले से लोग उनकी काफी प्रशंसा कर रहे हैं. इस पोस्ट को देखने के बाद उन्हें कई लोगों की कॉल भी आ रही है. 

Find Us on Facebook

Trending News