बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जानिए ट्वीटर पर बड़ी हस्तियों के क्यों कम हो गए फॉलोवर्स

जानिए ट्वीटर पर बड़ी हस्तियों के क्यों कम हो गए फॉलोवर्स

न्यूज़4नेशन डेस्क: हाल ही में हुई सोशल नेटवर्किंग साइट 'ट्विटर' की सफाई अभियान के कारण सेलिब्रिटीज के अचानक से फ़ॉलोवरर्स में भारी गिरावट आ गयी है. ट्विटर पर लाखों फेक आईडी को कंपनी ने बंद कर दिया है. इस कारण से ट्विटर पर बॉलीवुड के सितारों से लेकर कई पॉलिटिकल नेताओं के भी फॉलोवर्स की संख्या कम हो चुकी है. ट्विटर ने निष्क्रिय और लॉक्ड खातों को बंद करने का फैसला किया है. उसने इस सप्ताह घोषणा की थी कि वह लॉक्ड खाते को हटाएगा।

WHY-TWITTER-FOLLOWERS-GOES-DOWN-OF-THESE-PERSONALITIES2.jpg

बताया जा रहा है कि ट्विटर पर शाहरुख खान के 3,62,141 तथा सलमान खान के 3,40,884 फॉलोवर कम हुए हैं, वहीं अमिताभ बच्चन के 4,24,000 फॉलोवर कम हो गए हैं. ट्विटर द्वारा किये गए सफाई अभियान के द्वारा बताया जा रहा है कि आमिर खान के 3,16,900 तो प्रियंका चोपड़ा के 3,54,830 और दीपिका पादुकोण के 2,88,298 फॉलोअर कम हो गए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, देश के नेताओं की फॉलोवर्स में भी भरी गिरावट आ गयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 4.34 करोड़ से घटकर 4.31 करोड़ हो गई. वहीँ पर राहुल गांधी के 17,503 फॉलोअर्स और कांग्रेस नेता शशि थरूर के 1,51,509 फॉलोअर्स काम हो गए हैं. 

WHY-TWITTER-FOLLOWERS-GOES-DOWN-OF-THESE-PERSONALITIES3.jpg

इस पर  ट्विटर के कानूनी, नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा प्रमुख विजय गड़े ने कहा, "हम समझ सकते हैं कि यह कुछ के लिए मुश्किल होगा, लेकिन हम सटीकता और पारदर्शिता पर विश्वास करते हैं, जोकि ट्विटर को और अधिक लोक संवाद सेवा बनाएगी." बता दें की दिव्या के हाल ही में 4,90,000 फॉलोवर थे और फॉलोवर्स में अचानक से गिरावट देख ट्वीट करते जुए कहा, "अइयो, क्या हुआ ट्विटर.. एक घंटे में अचानक हजारों फॉलोवरों की गिरावट."

Suggested News