आखिर क्यों भारत सरकार ने विजय माल्या को विराट कोहली और टीम से मिलने की नहीं दी इजाजत ?

आखिर क्यों भारत सरकार ने विजय माल्या को विराट कोहली और टीम से मिलने की नहीं दी इजाजत ?

भारतीय बैंकों से हजारों करोड़ का कर्ज लेकर इंग्लैंड भागने वाले विजय माल्या अब भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान विराट कोहली से मिलना चाहते हैं. जी हां, भारतीय क्रिकेट टीम अभी 5 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड में खेली जा रही है और खबर आ रही है कि माल्या एक बार नहीं बल्कि कई बार विराट और अन्य खिलाड़ियों से मिलने की परमिशन मांग रहे हैं पर भारत सरकार ने इनकी परमिशन पर बैन लगा दी है. 

विराट कोहली विजय माल्या की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं. पर बता दें कि माल्या अब इस टीम का चेयरमैन नहीं है. भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ का कर्ज लेने वाले माल्या कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए फिलहाल इंग्लैंड में जा कर बस गए हैं. माल्या ने एक बार नहीं बल्कि विराट और खिलाड़ियों से कई बार मिलना चाहा लेकिन भारत सरकार ने उन्हें मिलने के लिए सख्त मना कर दिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सरकार ने सख्त निर्देश दिये है कि माल्या से किसी को भी ना मिलने दिया जाए. सिर्फ इतना ही नहीं, भारतीय टीम के खिलाड़ियों को भी यह आदेश दिया गया है कि वह माल्या से किसी भी तरह का संपर्क ना बनाएं।

बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के ख‍िलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म कर चुका है. दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 110 बनाया है. जीत के लिए उन्हें 82 रन की जरूरत है.

सबसे बड़ी बात आपको बता दें कि  भारत सरकार इंग्लैंड प्रशासन की मदद से माल्या को भारत लाने का प्रयास कर रही है। हाल ही में लंदन के कोर्ट ने भारत सरकर से ऑर्थर रोड जेल की फोटो दिखाने के लिए कहा है। सरकार ने इसी जेल में माल्या को रखने की बात लंदन की अदालत के समक्ष की थी। लंदन की अदालत ये सुनिश्चित करना चाहती है कि भारत में माल्या के मानवाधिकार का उल्लंघन न हो।

Find Us on Facebook

Trending News