बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पत्नी ने श्मशान से लाकर अस्पताल में रखा कोरोना संक्रमित अधिकारी का शव,अंतिम संस्कार करने के लिए मांगे डेढ़ लाख रुपये

पत्नी ने श्मशान से लाकर अस्पताल में रखा कोरोना संक्रमित अधिकारी का शव,अंतिम संस्कार करने के लिए मांगे डेढ़ लाख रुपये

DESK: कोरोना वायरस महामारी ने ऐसे ही लोगों को परेशान कर रखा है. अब दूसरे लोग भी इसका फायदा उठाने लगे है. श्मशान घाट पर कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए वसूली किया जा रहा है. एक शव को जलाने के लिए 1.5 लाख रुपये की मांग की जा रही है. पूरा मामला भागलपुर का है. जहां एक अधिकारी की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई. जिसके बाद उनके अंतिम संस्कार करने के लिए उनकी पत्नी और उनके परिजन इधर-उधर भटकते रहे.

बता दें कि रविवार को भागलपुर में एक अधिकारी की कोरोना से मौत हो गयी थी. वो भागलपुर में अकेले रहते थे. मौत की सूचना पर सोमवार को उनकी पत्नी और बच्चे दरभंगा और साला कोलकाता से भागलपुर पहुंचे. भागलपुर में रहनेवाले उनके रिश्तेदार प्रो राम प्रवेश सिंह ने उनके लिए पीपीइ किट की व्यवस्था की. तमाम नियमों को पूरा करने को बाद जब वो शव लेकर बरारी स्थिति श्मशान घाट पहुंचे, तो वहां पर घाटवालों ने 1.5 लाख रुपये की मांग की. मृतक के परिजनों ने समझाया और कहा कि 50 हजार ले लीजिए लेकिन घाटवाले तब भी नहीं माने. बाद में परेशान होकर पत्नी और साला ने एंबुलेंस से शव वापस मायागंज अस्पताल में लाकर रख दिया.

गौरतलब है कि रोगी कल्याण समिति ने कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए आठ हजार रुपये तय किए थे. 9 जुलाई को डीएम की अध्यक्षता में हुए बैठक में यह फैसला लिया गया था. बावजूद इसके अंतिम संस्कार करने वाले लोग कभी डेढ़ लाख, कभी एक लाख, तो कभी 50 हजार की मांग कर रहे हैं. 

वहीं खबर यह भी है कि कोरोना मरीजों के अतिम संस्कार के लिए विद्युत शवदाह गृह बनाया गया है जिसे नगर निगम को हैंडओवर भी कर दिया गया है, पर निगम ने इसे चलाने के निर्देश अभी तक नहीं दिए हैं. अगर शवदाह गृह शुरू हो जाता, तो ऐसी घटनाओं पर रोक लग सकती थी. वहीं घाटवालों के इस रवैये से लोग परेशान है और लोगों ने जिला प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है. 

Suggested News