बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पति के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया था दहेज़ का मुकदमा, कोर्ट से बाहर आते ही पति ने दिया तीन तलाक

पति के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया था दहेज़ का मुकदमा, कोर्ट से बाहर आते ही पति ने दिया तीन तलाक

NEWS4NATION DESK : देश में तीन तलाक पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. इसके बाद भी इससे जुड़े मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सामने आया है. बताया जा रहा है की मुकदमे की पैरवी के लिए एक महिला सिविल कोर्ट पहुंची थी. इस दौरान उसका पति भी कोर्ट में ही मौजूद था. जैसे ही पत्नी कोर्ट से बाहर निकली. पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. इस मामले को लेकर पत्नी ने वजीरगंज कोतवाली में जाकर मामला दर्ज कराया है.

पुलिस के अनुसार मोहनलालगंज के कनकहा गांव निवासी एक युवती की शादी 7 फरवरी, 2012 को कृष्णानगर थाना क्षेत्र के अबरार अली से  हुई थी. इसके बाद ससुराल के लोग उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने लगे. इस मामले को लेकर उसने 24 फरवरी, 2016 को मोहनलालगंज कोतवाली में दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराया था. 

इस मामले को लेकर मोहनलालगंज पुलिस ने अबरार अली और उसके परिजनों के खिलाफ कोर्ट में चार्जसीट दायर किया था. महिला का कहना है की शुक्रवार दोपहर जब वह सिविल कोर्ट घरेलू हिंसा के वाद की पैरवी के लिए गई थी. इस बीच अबरार अली पहुंचा और उसने कोर्ट रूम से बाहर निकलते वक्त पीड़ित को अपनी पत्नी मानने से इनकार कर दिया. 

साथ ही तीन तलाक देकर वहां से चला गया. पति की इस हरकत पर पीड़िता शिकायत लेकर वजीरगंज पुलिस के पास पहुंच गई. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर अबरार अली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है. 

Suggested News