बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पत्नी ने तलाक का किया विरोध, पति ने बेरहमी से पीटा, फिर घर में कर दिया कैद

पत्नी ने तलाक का किया विरोध, पति ने बेरहमी से पीटा, फिर घर में कर दिया कैद

NEWS4NATION DESK : तलाक का विरोध किये जाने पर महिला के साथ पति द्वारा हैवानियत भरे कारनामे को अंजाम दिया गया। पहले तो पति ने उसकी बेरहमी से पिटाई की, उसके हाथ तोड़ डाले और फिर उसे कमरे में बंद कर दिया। महिला टूटे हाथ के दर्द से कराहती कमरे में बंद रही। फिर किसी तरह से बाहर निकल वह अपने मायके पहुंची और पिता के साथ थाने पहुंच आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। घटना झारखंड की राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र की है। घटना के संबंध में बताया गया है कि कांके थाना क्षेत्र के मिल्लत कॉलोनी निवासी सज्जाद अली नामक शख्स ने  अपनी पत्नी नाजनीन परवीन को तीन तलाक दे दिया। जब पत्नी ने इस पर सवाल उठाया तो सज्जाद ने उसकी बेरहमी से पिटाई की। हथौड़े से मारकर हाथ तोड़ दिया और कमरे में बंद कर दिया। बाद में किसी तरह नाजनीन कमरे से बाहर निकली और पिता के साथ कांके थाना पहुंच एफआईआर दर्ज कराई।

दूसरी शादी करने की बात का किया विरोध तो दे दिया तीन तलाक

पीड़िता ने बताया कि कुछ महीने से सज्जाद किसी लड़की से फोन पर बात करता था। उससे शादी करने की बात कहता था। पहले तो नाजनीन ने इसे मजाक समझा, लेकिन जब सज्जाद घंटों फोन पर बात करने लगा तो उसने विरोध किया। सोमवार को भी इसी पर एतराज जताया था। इससे सज्जाद भड़क गया और एक साथ तीन तलाक कह दिया। नाजनीन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। रात में जब वह सज्जाद से बात करने गई तो उसने साफ कह दिया कि वह तलाक दे चुका है। उसका रिश्ता खत्म हो गया है। इसका विरोध करने पर उसकी पिटाई शुरू कर दी। उसने बुरी तरह से उसे पीटा और उसके हाथ तोड़ दिए


दोनो ने किया था प्रेम विवाह

नाजनीन ने पुलिस को बताया कि उसने पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले के निवासी सज्जाद अली से 6 वर्ष पहले प्रेम विवाह किया था। वर्ष 2012 में पहले कोर्ट मैरिज की, फिर पतराटोली में दोनों का निकाह हुआ। शादी के बाद सज्जाद कांके में ही रहने लगा। वह प्लंबर और बिजली आदि का काम करता था। शादी के कुछ समय बाद ही वह दहेज मांगने लगा। मायके से पैसे लाकर न देने पर उसे प्रताड़ित करने लगा। अक्सर गाली-गलौज और मारपीट करने लगा। नाजनीन ने घरवालों को इसकी जानकारी दी। कई बार सुलह कराया गया। कुछ महीने पहले सज्जाद ने नाजनीन को मायके से पूरी तरह संबंध खत्म करने की हिदायत दी।

इधर पीड़िता के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि आरोपी पति ने तलाक की बात से इंकार किया है। उसका कहना है कि उसने तलाक नहीं दिया है। उसकी पत्नी बेवजह उसके चरित्र पर शक करती है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Suggested News