बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पत्नी ने शराब पीने और छोटे कपड़े पहनने से किया इंकार, पति ने कहा तलाक-तलाक-तलाक

पत्नी ने शराब पीने और छोटे कपड़े पहनने से किया इंकार, पति ने कहा तलाक-तलाक-तलाक

PATNA :  राजधानी पटना से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां शौहर ने सिर्फ इस बजह से अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया है कि उसने शराब पीने और छोटे कपड़े पहने से इंका कर दिया था। इस मामले को लेकर पीड़िता द्वारा थाने में मामला दर्ज कराया गया है। वहीं पीड़िता ने महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज करा न्याय की गुहार लगई है। 

पीड़ित महिला के अनुसार वर्ष 2015 में उसकान निकाह इमरान मुस्तफा नामक युवक से हुई थी। शादी के कुछ ही दिन बाद दोनो दिल्ली चले गए। महिला का आरोप है कि कुछ महीनों बाद पति ने कहा कि तुम भी शहर की अन्य मॉडर्न लड़कियों की तरह रहो। वह चाहते थे कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, नाइट पार्टी में जाऊं और शराब पीऊं. जब मैं इससे इनकार करती तो वह रोज मुझे पीटा करते थे। 

पीड़िता का आरोप है कि वर्षों तक प्रताड़ित करने के बाद पति ने कुछ दिन पहले मुझे घर छोड़कर जाने के लिए कहा। जब मैंने इनकार किया तो उसने तीन तलाक दे दिया। पीड़ित महिला ने इस संबंध में राज्य महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। महिला आयोग ने पीड़िता के पति को नोटिस भी भेजा है।

बता दें मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 कानून का रूप ले लिया है. इसे तीन तलाक निरोधक कानून के तौर पर भी जानते हैं। इसके तहत तीन तलाक को अपराध करार दिया गया है और दोषी पाए जाने पर तीन साल की सजा भी हो सकती है।

Suggested News