बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन के सन्नाटे में जंगल से भटक कर गांव पहुंच रहे हैं जंगली जानवर, पढ़िए पूरी खबर

लॉक डाउन के सन्नाटे में जंगल से भटक कर गांव पहुंच रहे हैं जंगली जानवर, पढ़िए पूरी खबर

NAWADA : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉक डाउन 3.0 की घोषणा की गयी है. लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की गयी है. सडकों पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद है. इससे सडकों पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है. 

सन्नाटे का फायदा उठाकर जंगली जानवर और पंक्षी अब गाँव में पहुँच रहे हैं. ऐसा ही मामला नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र में सामने आया है. बताया जा रहा है की देर शाम गाँव में भटकता हुआ एक मोर आ गया. इसके बाद गाँववालों ने उसे खदेड़कर पकड़ लिया. मोर को पकड़ने के बाद गाँव के लोगों ने उसे वन विभाग को सौंप दिया. ग्रामीणों का कहना था कि हम लोग मोर को इसलिए पकड़ लिए कि उसे कोई जानवर या कोई इंसान अपने कब्जे में ना ले ले. 

उधर कौवाकोल थाना क्षेत्र के पाण्डेय गंगौट गांव में रविवार को जंगल से भटक कर एक हिरण पहुंच गया, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गयी. स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस एवं वन विभाग के फॉरेस्टर प्रेम कुमार को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम द्वारा घंटों देर तक हिरण को पकड़ने का प्रयास किया गया. लेकिन हिरण जंगल की ओर भाग गया. फॉरेस्टर ने बताया कि इसकी सूचना विभाग के वरीय अधिकारियों को दे दी गई है. 

बता दें कि पूर्व के वर्षों में गर्मी के दिनों में पानी की तलाश में हिरण गांवों की ओर आ जाया करते थे. इस बार लॉकडाउन में सन्नाटे के कारण जंगलों से मवेशी गांवों की ओर पहुंच रहे हैं. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News