बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

23 जनवरी से मुजफ्फरपुर में होगा जंगली जानवरों का कत्लेआम, राज्य सरकार ने दी मंजूरी

23 जनवरी से मुजफ्फरपुर में होगा जंगली जानवरों का कत्लेआम, राज्य सरकार ने दी मंजूरी

MUZAFFARPUR : जिले में आगामी 23 जनवरी से वन विभाग द्वारा जंगली जानवरों को मारने के अभियान की शुरूआत की जाएगी. इसकी जानकारी देते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने बताया कि दूरभाष पर वन प्रमंडल पदाधिकारी सुधीर कुमार कर्ण ने बताया कि राज्य सरकार ने मुजफ्फरपुर में इस अभियान को चलाने की स्वीकृति दे दी है. 

उन्होंने बताया कि जानवरों को मारने के लिए हैदराबाद के शूटर असगर अली को राज्य सरकार ने अनुमति दी है. शूटर असगर अली ने 21 जनवरी को मुजफ्फरपुर पहुंचने की सूचना दी है. वन प्रमंडल पदाधिकारी के अनुसार अभियान चलाने के लिए 22 जनवरी को बैठक कर कार्य योजना तैयार की जाएगी. 

वहीं 23 जनवरी से यह अभियान जिले के किसी एक प्रखंड से प्रारंभ किया जाएगा. सरकार के इस निर्णय का पूर्व मंत्री अजीत कुमार, मुजफ्फरपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष वीरेंद्र राय, किसान नेता भोलानाथ झा, रिटायर डीआईजी नागेंद्र चौधरी, नरेंद्र कुमार, मुक्तेश्वर सिंह सहित कई किसान नेताओं ने स्वागत किया है.

साथ ही इन नेताओं ने प्रभावित किसान मजदूरों से इस अभियान में राज्य सरकार, वन विभाग एवं शूटर को पूरा सहयोग देने का भी अपील किया है. पूर्व मंत्री ने कहा है कि तुरंत स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संपर्क स्थापित कर पंचायत स्तर पर इस अभियान को ताकत प्रदान करने के लिए किसानों की कमिटी गठित की जाएगी. इस संबंध में 20 जनवरी को किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलेगा. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News