वीटीआर से निकले जंगली भैंसा ने ग्रामीणों पर किया हमला, अस्पताल में चल रहा है इलाज

वीटीआर से निकले जंगली भैंसा ने ग्रामीणों पर किया हमला, अस्पताल में चल रहा है इलाज

BETTIAH : बिहार के इकलौते वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में जंगली भैंसों के आतंक से जंगल से सटे इलाकों में दहशत का माहौल है। जंगली जानवर आए दिन लोगों पर हमला कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज सुबह मदनपुर वन क्षेत्र के गोबरहिया में दो लोगों पर जंगली भैंसे ने अचानक हमला बोल दिया। जिसमें दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों युवकों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता चलें कि वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व के घने जंगल से वन्य जीवों का रिहायशी इलाकों में घूमना आम लोगों के लिए मुसीबत बन गया है। सुबह शौच करने व सब्जी काटने गए दो युवकों पर जंगली भैंसे ने हमला कर दिया, जिसमें दोनों बुरी तरह घायल हो गए हैं। युवकों की पहचान गोबरहिया मुसहर टोली निवासी मुन्ना मुसहर और जितेंद्र महतो के रूप में हुई है। हमले में घायल युवकों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया हैl जितेन्द्र महतो ने बताया कि सुबह में खेत की तरफ जैसे ही सब्जी तोड़ने गए, तभी दो जंगली भैंसों ने हमला कर दिया। जंगली भैंस उनका पीछा करते हुए मारता रहा,यदि समय पर लोगों की भीड़ नहीं जुटती तो भैंसा उन्हें मार डालता।

गौरतलब है की जिले में जंगली भैंसों के हमले में पिछले माह दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। हालाँकि सुबह हमले में दोनों युवक बुरी तरह घायल हो गए हैं। उनका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। इलाके के लोग इस हमले के बाद दहशत के साए में हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी है। सूचना के आधार पर वन विभाग के अधिकारी जंगली भैंसों की निगरानी में जुट गई है।


बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News