बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ज्योति को पढ़ाऐंगे सुपर-30 के आनंद कुमार? संस्था ने दिया ज्योति को न्योता

 ज्योति को पढ़ाऐंगे सुपर-30 के आनंद कुमार? संस्था ने दिया ज्योति को न्योता

DESK: पिता को साइकिल पर बिठा कर हरियाणा के गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा लाने वाली ज्योति की चर्चाएं चारो ओर है.हर कोई ज्योति के इस हौसले को सलाम कर रहा है.कोई ज्योति को ब्रांच अम्बेसडर बना रहा है तो कोई ज्योति के पढ़ाई और शादी का खर्च देने की बात कर रहा है.और अब इसमें नाम जुड़ गया है चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 का.जी हां अब सुपर-30 संस्थान ने ज्योति के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं.

चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 ने संस्थान में इंजीनियरिंग की तैयारी कराने के लिए ज्योति को न्योता दिया है.अब यह फैसला ज्योति लेना है कि उन्हें इस संस्था में एडमिशन लेना है या नहीं.आपको बता दें कि सुपर-30 चर्चित शिक्षण संस्थानों मे से एक है और इंजिनियरिंग के लिए सबसे अच्छा ऑर्गेनाइजेशन है.आनंद कुमार इस संस्था के संस्थापक है.

वहीं बात ज्योति की करें तो ज्योति को सम्मानित करने बहुत से लोग सामने आए हैं.केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद  ज्योति के घर राज्य सरकार के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. साथ ही कई संस्थाएं, एनजीओ और व्यक्तिगत स्तर पर मदद को पहुंचने वाले के साथ-साथ अब बैंकिग संस्थाएं भी आगे आने लगी है.हाल ही में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ज्योति और उसके परिवार से बात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया.

यही नहीं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी  बीमार पिता को साइकिल पर बिठाकर 1200 किमी दूर अपने घर पहुंचने वाली ज्योती के साथ खड़े हो गये. उन्होंने खेल मंत्री से आग्रह किया है कि दुनिया में साहस की मिसाल कायम करने वाली बिहार की बेटी ज्योति पासवान के लिए ट्रेनिग और कि छात्रवृत्ति दें.उन्होंने कहा है कि ज्योति की साइकलिंग की प्रतिभा को और अधिक संवारने के लिए इसके उचित प्रशिक्षण की जरूरत है.उसके उत्साह हर ब्यक्ति को अभिभूत करने वाला है.

Suggested News