बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP में योगी के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे CM नीतीश कुमार? क्या बोले ललन सिंह

UP में योगी के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे CM नीतीश कुमार? क्या बोले ललन सिंह

Uttar Pardesh: उत्तर प्रदेश में अपने बलबूते चुनाव मैदान में उतरी जदयू ने शनिवार को अपनी पहली सूची जारी की जिसमें 26 विधानसभा सीटों के नाम की घोषणा की गई है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हमने शुक्रवार शाम तक भाजपा की ओर से सकारात्मक जवाब आने का इंतजार किया. हम एनडीए में रहकर ही यूपी में चुनाव लड़ने को इच्छुक थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

उन्होंने कहा कि जदयू ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. हम और किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे इसका फैसला भी जल्द हो जाएगा. ललन सिंह ने कहा कि जदयू ने अपनी तरफ से कोशिश की लेकिन यूपी में भाजपा ने सीट शेयरिंग पर कोई फैसला नहीं लिया. 

यूपी में जदयू की ओर से कौन कौन नेता चुनाव प्रचार करेंगे इस पर उन्होंने कहा कि जल्द ही हमारे स्टार प्रचारकों की सूची जारी होगी. यूपी में योगी के खिलाफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार करेंगे या नहीं इस पर उन्होंने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया. उन्होंने कहा कि हम अपने प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौपेंगे, उसमें पता चल जाएगा कि जदयू की ओर से कौन कौन प्रचार करने वाले हैं. 

इसके पूर्व शनिवार को जदयू ने 26 सीटों की सूची जारी की जहाँ से पार्टी उम्मीदवार उतारेगी. हालाँकि अभी तक किसी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया गया है. जदयू ने भाजपा से यूपी में 51 विधानसभा सीटें मांगी थी लेकिन कोई बात नहीं बनी. अंततः पार्टी ने लम्बे इंतजार के बाद अपनी पहली सूची जारी की है जिसमें 26 विधानसभा क्षेत्रों के नाम हैं. 




Suggested News