क्या 'शत्रु' के नाम पर भी इस बार विधायक नहीं बन पाएंगे लव' ... रुझानों में काफी पीछे दिख रहे लव सिन्हा...

 क्या 'शत्रु' के नाम पर भी इस बार विधायक नहीं बन पाएंगे लव' ... रुझानों में काफी पीछे दिख रहे लव सिन्हा...

पटना : बिहार में मतगणना का कार्यक्रम चल रहा है इस कार्यक्रम के तहत बिहार में एनडीए और महागठबंधन की बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। लेकिन हम बात कर रहे हैं राजधानी पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र की जहां से बीजेपी के उम्मीदवार नितिन नवीन चुनावी मैदान में थे तो दूसरी तरफ कांग्रेस से लव सिन्हा। दोनों नेता चुनावी वादों के तहत जनता के बीच तरह-तरह के दावा करते हुए उन्हें अपने खेमे में लाने की कोशिश में लगे हुए थे मतदान के बाद दोनों की जीत के दावे लेकिन अब मतगणना में लव सिन्हा नितिन नवीन से काफी पिछड़े हुए नजर आ रहे हैं ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या शत्रु के लव इस बार भी विधायक नहीं बन पाएंगे।

भाजपा प्रत्‍याशी और मौजूदा विधायक नितिन नवीन आगे चल रहे हैं। वहीं, अभिनेता से नेता बने लव सिन्‍हा पीछे चल रहे हैं. बता दें कि लव सिन्‍हा ने बांकीपुर विधानसभा सीट से अपनी राजनीतिक शुरुआत की है. वहीं, प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया की बात करें तो वह काफी पीछे चल रही हैं।बता दें कि बिहार की बांकीपुर विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को वोट डाले गए थे और यहां कुल 35.85 फीसदी मतदान हुआ था।

वैसे इस सीट पर पिछली दो बार से भारतीय जनता पार्टी का दबदबा है। इस बार भी पार्टी अभी तक के रुझानों में अपने प्रदर्शन के मुताबिक तो जीत की हैट्रिक लगाने को है।

बांकीपुर से भारतीय जनता पार्टी के नितिन नवीन विधायक हैं और वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. नितिन नवीन भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. उधर, कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे लव सिन्हा मशहूर अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे हैं।

कौन-कौन है मैदान में?

बीजेपी – नितिन नबीन

कांग्रेस – लव सिन्हा

एनसीपी – सुशील कुमार सिंह

प्लूरल्स पार्टी – पुष्पम प्रिया

बांकीपुर विधानसभा सीट का इतिहास

यह सीट पटना लोकसभा क्षेत्र के तहत आती है और गठबंधन में यह सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में ही आती रही है. इस सीट पर अब तक दो ही बार चुनाव हुए हैं और दोनों ही बार भाजपा ने यहां बाजी मारी है. बीजेपी ने दोनों चुनाव में राजद और कांग्रेस को मात दी है।

Find Us on Facebook

Trending News