बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या मुकेश सहनी बिहार में एनडीए से होंगे अलग? बोचहां सीट से बीजेपी ने प्रत्याशी का नाम किया जारी

क्या मुकेश सहनी बिहार में एनडीए से होंगे अलग? बोचहां सीट से बीजेपी ने प्रत्याशी का नाम किया जारी

पटना. बड़ी खबर बिहार की राजनीति से आ रही है। बीजेपी ने बिहार के मुजफ्फरपुर की बोचहां विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने यहां से बेबी कुमारी को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं एनडीए गठबंधन से मुकेश सहनी ने इस सीट पर पहले ही अपना प्रत्याशी उतार दिया है। ऐसे में क्या बिहार के इस विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी एनडीए से अलग हो जाएंगे? मुकेश सहनी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह इस सीट से पीछे हटने वाले नहीं है, चाहे उन्हें एनडीए गठबंधन से ही क्यों न अलग होना पड़ जाए।

बता दें कि मुकेश सहनी ने बोचहां में होने वाले विधानसभ उपचुनाव के लिए मुसाफिर पासवान के बेटे को टिकट दिया है। वहीं इस सीट पर बीजेपी से बेबी कुमारी पहले से ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। अब बीजेपी ने इस सीट से बेबी कुमारी को अपना प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में बीजेपी और मुकेश सहनी के बीच तल्खियां और बढ़ सकती है। इस चुनाव में मुकेश सहनी भाजपा के खिलाफ बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे। बता दें कि यह सीट वीआईपी के विधायक मुसाफिर पासवान के निधन पर खाली हुई थी। इसके बाद इस पर चुनाव हो रहा है।

यूपी विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी ने जिस तरह भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार कर रहे थे। इससे पहले से ही अंदाजा लगया जा रहा था कि बीजेपी बोचहां सीट पर उपचुनाव में अपना प्रत्याशी उतार सकती है। बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में बिहार में दो सीटों पर हुए उप चुनाव में एनडीए ने जदयू को दोनों सीट दे दी थी। यह दोनों सीट पहले से ही जदयू के खाते में थी। वहीं बोचहां सीट पर भी वीआईपी के विधायक थे, लेकिन इस बार इस सीट पर एनडीए में सहमति नहीं बन सकी है। इस उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को वोटिंग होगी। वहीं 16 अप्रैल को काउंटिंग होगी। 





Suggested News