बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर जेल जाएंगे पप्पू यादव? 22 साल पुराने मामले में कोर्ट में आरोप तय, जाप सुप्रीमो ने आरोपों से किया इनकार

फिर जेल जाएंगे पप्पू यादव? 22 साल पुराने मामले में कोर्ट में आरोप तय, जाप सुप्रीमो ने आरोपों से किया इनकार

PATNA : जाप सुप्रीमो पप्पू यादव पर एक बार फिर से जेल जाने का खतरा मंडराने लगा है। उनके खिलाफ सांसदों और विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत ने मंगलवार को पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खिलाफ 22 वर्ष पुराने दो मामले समेत तीन मामलों में आरोप तय कर दिया। प्रभारी विशेष अवर न्यायाधीश आदिदेव ने खुली अदालत में यादव को 3 मामलों में उनके ऊपर लगाए गए आरोपों को पढ़कर सुनाया। हालांकि पप्पू  यादव ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बेबिनियाद करार दिया।।

पप्पू यादव के खिलाफ लगाई गई है यह धाराएं

पप्पू यादव के खिलाफ तीनों ही केस सरकारी काम में बाधा डालने का  है। इसमें प्रदर्शन और रेल रोकने के भी केस शामिल हैं। अदालत ने यादव के खिलाफ पहले मामले में भादवि की धारा 144, 147, 149, 353, 425 और 435 के तहत, दूसरे मामले में भादवि की धारा 147, 337, 353 तथा रेलवे एक्ट की धारा 150,174-ए एवं तीसरे मामले में भादवि की धारा 145,146, 147 तथा रेलवे एक्ट की धारा 174 - ए के तहत आरोपों का गठन किया। अदालत ने तीनों मामलों में अभियोजन को अपने गवाह पेश करने के लिए 19 अप्रैल 2022 की अगली तिथि निश्चित की है। 

बता दें कि पिछले साल 32 वर्ष पुराने अपहरण केस के मामले में पुलिस  ने पप्पू यादव को गिरफ्तार किया था। जिसमें लगभग चार माह से भी अधिक समय तक जेल में गुजारने के बाद पप्पू यादव को जमानत दी गई थी।

Suggested News