ठगी करने वाले 'बिल्डर' पर एक्शन लेंगे पटना एसएसपी ? 'आशीर्वाद इंजीकॉन' ने 500 ग्राहकों को दिया धोखा! 7 साल पहले 'फ्लैट' के नाम पर 100 करोड़ की उगाही

ठगी करने वाले 'बिल्डर' पर एक्शन लेंगे पटना एसएसपी ? 'आशीर्वाद इंजीकॉन' ने 500 ग्राहकों को दिया धोखा! 7 साल पहले 'फ्लैट' के नाम पर 100 करोड़ की उगाही

PATNA: राजधानी पटना के बिल्डर ग्राहकों के सपने का सौदा कर अपनी तिजोरी भर रहे। अग्रणी होम्स कंपनी का मालिक हजारों ग्राहकों की पूरी जिंदगी की कमाई का पैसा लेकर ऐश कर रहा, इसी कड़ी में एक और बिल्डर का नाम सामने आ गया है। आशीर्वाद इंजीकॉन पर भी पांच सौ ग्राहकों से एक अरब रू की ठगी करने का खुलासा हुआ है। पांच सौ ग्राहक पिछले पांच सालों से बिल्डर को पैसा देकर फ्लैट की आस में बैठे रहे। थक हार कर ग्राहकों ने आशीर्वाद इंजीकॉन से अपने पैसे की मांग की तो बिल्डर मारपीट पर उतारू हो गया। अपनी कमाई बिल्डर के हाथों में देकर ग्राहक बेबस हो गये हैं। अब पटना एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। ग्राहकों ने कहा कि उनके पास पूरा सबूत है।  

500 ग्राहकों का पैसा लेकर बैठा है बिल्डर 

पटना के आशीर्वाद इंजीकॉन कंपनी के बिल्डर ने इस बार बैककर्मियों व उनके रिश्तेदारों को बड़ा धोखा दिया है। बिल्डर अजय सिंह ने पहले इंडियन ओवरसीज बैंक के स्टाफ व उनके रिश्तेदारों को गच्चा दिया, इसके बाद अन्य बैंक कर्मियों को। बिल्डर ने बिहटा में फ्लैट देने के लिए करीब 250 लोगों से 2014 में ही 5.5 लाख व 6.5 लाख रू लिये। बदले में सभी को एक-एक फ्लैट देने का वादा किया था। इसके बाद इलाहाबाद व पीएनबी बैंक 250 कर्मियों से भी बिल्डर ने पैसे लिये। इस तरह से 500 लोगों को आशीर्वाद इंजीकॉन कंपनी का मालिक 2014 से ही बेवकूफ बना रहा है। इडियन ओवरसीज बैंक के कर्मी अमरेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि बिल्डर ने हमलोगों को बेवकूफ बनाया। हम सभी बैंक कर्मियों ने 2014 में ही पैसे दिए। हमारे पैसे से ही बिल्डर ने बिहटा में जमीन खरीदी। बिल्डर ने हमलोगों को बताया कि बिहटा में 3 लाख में एक कट्टा जमीन हो जाता है। एक कट्टा में तीन-तीन फ्लैट बनायेंगे। एक फ्लैट आपलोगों को देंगे और 2 फ्लैट बेचेंगे। बिल्डर का नक्शा 2016 में एप्रुव हुआ लेकिन अब वो फ्लैट हमलोगों को नहीं देकर दूसरे हाथ अधिक कीमत पर बेंच रहा है। 2014 से हमलोगों का करोड़ों रू बिल्डर रखे हुए है। हमलोग जब पैसा मांगने बिल्डर के बोरिमग रोड स्थित दफ्तर गए वो मारपीट करने लगा। हमारा मोबाइल भी तोड़ दिया। साथ ही कृष्णापुरी थाने जाने से भी रोक दिया। पीड़ित ग्राहकों ने कहा कि बिल्डर ने हम जैसे 500 लोगों से करोड़ों रू की ठगी की।  

क्या पटना एसएसपी लेंगे एक्शन ? 

इंडियन ओवरसीज बैंक के पीड़ित कर्मी आशीर्वाद इंजीकॉन कंपनी के खिलाफ पटना एसएसपी से शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में बिल्डर पर पैसे रखने के साथ-साथ मारपीट करने का गंभीर आरोप लगाया है। अब देखना है पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है। वहीं आरोपी बिल्डर से पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन  उनसे संपर्क नहीं हो सका। कंपनी के फोन नंबर पर फोन किया गया उस शख्स ने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं। 

Find Us on Facebook

Trending News