बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को सिर्फ 100 सीटों पर सिमटा देंगे, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश ने महारैली में की बड़ी घोषणा

भाजपा को सिर्फ 100 सीटों पर सिमटा देंगे, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश ने महारैली में की बड़ी घोषणा

PURNIA : पूर्णिया के रंगभूमि मैदान से शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा पर जमकर हमला किया। चेताया कि पूरा विपक्ष साथ है और 2024 के चुनाव में भाजपा को 100 सीटों पर सिमटा देंगे। नीतीश ने कहा कि दिल्ली में दो नेता हैं, एक प्रधानमंत्री और दूसरे गृहमंत्री। इनको क्या अनुभव है? 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सात दलों का मजबूत गठबंधन बना है और सभी 40 सीटों पर हमलोग जीतेंगे। हमलोग तो अब सिर्फ कांग्रेस का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें डिसिजन जल्दी लेना चाहिए। 

विशेष दर्जे की मांग पर लड़ेंगे अगला चुनाव

महारैली के दौरान सीएम ने कहा कि 125000 करोड़ों रुपए की मदद का ऐलान किया था. 8 साल में मात्र 59 हजार करोड़ रुपया मिला है.  ये कहकर उन्होंने मैसेज दिया कि बिहार के विकास में भाजपा का कोई योगदान नहीं है। अगला चुनाव विकास और विशेष दर्जा के मुद्दे पर ही लड़ेंगे।

वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने रोजगार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जो पढ़ाई, कमाई, रोजगार का वादा किया है, उसे हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि जब-जब बिहार लड़ा है, केंद्र को हार मानना पड़ता है। उन्होंने कहा कि बिहारी गरीब जरूर है पर बुड़बक नहीं। उन्होंने एक बिहारी सब पर भारी का नारा भी दिया।

महागठबंधन की ओर से आयोजित महारैली में सभी सात घटक दल जदयू, राजद, कांग्रेस, हम, सीपीआई, सीपीएम एवं माले के नेताओं ने एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ने का संकल्प जताया तो एजेंडा भी उभरकर सामने आया। 

विपक्षी नेताओं के भाषण का लब्बोलुआब यही था कि आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार की वादा खिलाफी, बिहार के साथ नाइंसाफी, सांप्रदायिक सद्भाव पर जोर और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा विपक्ष का मुख्य मुद्दा रहने वाला है।

Suggested News