बीजेपी के बागी विधायक मुकेश सहनी के साथ करेंगे वीआईपी नाव की सवारी, आज भरेंगे पर्चा

बीजेपी के बागी विधायक मुकेश सहनी के साथ करेंगे वीआईपी नाव की सवारी, आज भरेंगे पर्चा

DESK : यूपी चुनाव में अपनी पार्टी के विस्तार की कोशिश में लगे मुकेश सहनी को अब कामयाबी मिलने लगी है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि बीजेपी से बलिया के बैरिया सीट से मौजूदा विधायक सुरेंद्र सिंह ने मुकेश सहनी के साथ अपनी चुनावी नाव को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने सुरेंद्र सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। सुरेंद्र सिंह आज बतौर वीआईपी प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे।

टिकट कटने से थे नाराज

यूपी चुनाव में भाजपा ने अपने जिन मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं, उनमें बलिया जिले के बैरिया सीट से मौजूदा विधायक सुरेंद्र सिंह भी शामिल हैं। अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले सुरेंद्र सिंह की जगह मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि टिकट कटने के बाद से ही वह भाजपा से नाराज चल रहे थे और उनके पार्टी छोड़ने की संभावना बन रही थी। 

सहनी ने दिया वीआईपी टिकट

वीआईपी की तरफ से टिकट मिलने के बाद सुरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को नामांकन करने की घोषणा की। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सहनी उनके घर आए और अपना प्रत्याशी बनने की मंशा जाहिर की। इसके बाद सुरेंद्र सिंह ने हामी भर दी। 

सुरेंद्र सिंह ने की घोषणा

सुरेंद्र सिंह ने ट्वीट भी किया। लिखा कि VIP (विकासशील इंसान पार्टी) पार्टी ने हमारी भावनाओ को ख्याल रखते हुए अपनी पार्टी के चुनाव चिन्हनाव पर चुनाव लड़ने का आग्रह किया। हमने उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए उनके चुनाव चिन्हनावपर चुनाव लड़ने का फैसला किया।

गौरतलब है कि मुकेश सहनी निषाद समाज से आते हैं। उनके कोर वोटर निषाद ही हैं। इसके अलावा उनका चुनाव चिह्न भी नाव है।मुकेश सहनी यूपी में भाजपा के साथ गठबंधन करना चाहते थे लेकिन बात नहीं बनने पर अकेले लड़ने का फैसला किया और कई सीटों पर प्रत्याशी उतार दिया है। खासकर बिहार से सटे जिलों में वीआईपी ने बीजेपी को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रत्याशियों को उतारा है।

Find Us on Facebook

Trending News