विंग कमांडर अभिनन्दन का पिस्टल क्या हुआ? क्या हुए अहम दस्तावेज? क्या उसे पाकिस्तान ने रख लिया?

विंग कमांडर अभिनन्दन का पिस्टल क्या हुआ?  क्या हुए अहम दस्तावेज? क्या उसे पाकिस्तान ने रख लिया?

NEWS4NATION DESK : विंग कमांडर अभिनन्दन को पाकिस्तान ने भारत को सौंप दिया।  लेकिन एक अहम बात का जबाव अभी तक नहीं मिल पाया है। पाकिस्तान की सीमा में गिरने के बाद विंग कमांडर ने जिस पिस्टल से फायरिंग कर स्थानीय गांव वालों से वो बचे थे वह पिस्टल कहां गया। क्या उसे पाकिस्तान ने रख लिया? 

पाकिस्तान की तरफ से अभिनन्दन को सौपते वक्त जो टेकिंग ओवर सर्टिफिकेट भारत को दिया गया है उसमें अभिनन्दन को युद्धबन्दी नम्बर 27981 बताया गया है जिस पर पाकिस्तानी रेंजर्स शहजाद फैसल के दस्तखत हैं। इसमे जो लौटाए गए सामान की सूची दी गयी है उसमें सिर्फ उनके अंगूठी, चश्मे, और कलाई घड़ी कैसियो जी शॉक का विवरण है। इसके साथ में मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र है। विवरण में पिस्टल और कुछ आवश्यक सामान जो उनके साथ थे उसका कहीं कोई जिक्र नहीं है. मतलब साफ है कि पाकिस्तान ने पिस्टल सहित कुछ जरूरी दसतावेज और कई सामान नहीं लौटाए है।

बता दें है कि विंग कमाण्डर अभिनन्दन भारतीय वायु सीमा में घुसे पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट एफ-16 को मार गिराया था। उस दौरान उनका विमान पाक अधिकृत कश्मीर में प्रवेश कर गया था। दुर्भाग्यवश अभिनन्दन का विमान मिग 21 भी उसमें क्रैश हो गया था। अभिनंदन को पैराशूट से छलांग लगाना पड़ा और वे पाक अधिकृत कश्मीर में गिरे। जब वे पाकिस्तान में पकड़े गए तब उनके पास कुछ आवश्यक सामान भी साथ में था। लेकिन पाकिस्तान द्वारा उन्हें सौंपे जाने के वक्त जो सामान वापस करने की सूची दी गई है उसमें से कई सामान गायब हैं।  

Find Us on Facebook

Trending News