बिहार में अब बढ़ेगा सर्दी का सितम, अगले 48 में पारा लुढ़कने से बढ़ेगी ठंड, कोहरे का दिखेगा कहर

बिहार में अब बढ़ेगा सर्दी का सितम, अगले 48 में पारा लुढ़कने से बढ़ेगी ठंड, कोहरे का दिखेगा कहर


पटना. दिसम्बर का पहला सप्ताह बीतने को है लेकिन अभी भी बिहार में सर्दी का ज्यादा असर नहीं देखने को मिल रहा है. अभी भी दोपहर के समय गर्मी का अहसास लोगों को हो रहा है. लेकिन, अगले 48 घंटों में बिहार का मौसम बदलने वाला है. 

मौसम विभाग की मानें तो जवाद चक्रवात के समाप्त होने के बाद अब बिहार में सर्दी बढ़ने का पूर्वानुमान है. इन दिनों पटना का तापमान दिन में 29 डिग्री सेल्सियम तो रात में 15 से 17 डिग्री सेल्सियम के बीच है. हालांकि अगले 48 घंटों में सर्दी का सितम बढ़ जायेगा. विभाग के अनुसार बुधवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियम तक लुढक जायेगा. वहीँ 12 दिसम्बर से न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियम या उससे भी कम हो जाएगा.

हालांकि सर्दी भले न बढ़ी हो लेकिन राज्य में कोहरा छाने लगा है. खासकर सुबह के समय राज्य में कई जगहों पर घना कोहरा देखा जा रहा है. इस वजह से सुबह के समय दृश्यता कम रह रही है. विजिबिलिटी कम रहने से हवाई उड़ानों पर असर पड़ने लगा है. पिछले कुछ दिनों के दौरान पता हवाई अड्डे पर कई बार ऐसी स्थितियां आई जब विमानों को काफी समय तक इंतजार करना पड़ा.

कम दृश्यता के कारण रविवार को 11 विमानों का देर से परिचालन हुआ. वहीं रेलवे ने पहले से ही कोहरे की आशंका को देखते हुए कुछ ट्रेनों को अलग अलग तिथियों को रद्द कर रखा है. ऐसे में आने वाले दिनों में अगर सर्दी के साथ ही कोहरे का कहर बढ़ेगा तो आवागमन की परेशनी भी बढ़ जाएगी. 


Find Us on Facebook

Trending News