कल से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू : सदन में किसान, MSP, महंगाई, पेगासस जासूसी सहित कई मुद्दे गूंजेंगे

कल से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू : सदन में किसान, MSP, महंगाई, पेगासस जासूसी सहित कई मुद्दे गूंजेंगे

Desk. कल से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. इसको लेकर केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल नहीं हुए. वहीं बैठक में विपक्षी दलों ने पेगासस जासूसी विवाद, महंगाई, किसानों, न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी को लेकर कानून बनाए जाने, बेरोजगारी, लद्दाख में चीन के अतिक्रमण सहित कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा किए जाने की मांग की. वहीं विपक्ष ने सरकार को सकारात्मक सहयोग देने का आश्चासन दिया.

सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय, डेरेक ओ ब्रायन, द्रमुक नेता टी आर बालू, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्र, बीजद के प्रसन्न आचार्य, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, शिवसेना नेता विनायक राउत आदि मौजूद थे. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद नहीं थे.

बत दें कि किसानों, न्यूनतम समर्थन मूल्य, महगांई, बेरोजगारी, पेगासस जासूसी विवाद और चीन मामले को लेकर विपक्ष सरकार को घेर सकती है. पीएम मोदी द्वारा कृषि कानून को वापस लेने ऐलाने के बाद भी किसान आंदोलन खत्म नहीं हुआ है. किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी को लेकर कानून बनाए जाने पर अड़े हुए हैं. किसानों की इस मद्दों को विपक्ष संसद में उठाएगा. वहीं पेगासस जासूसी के मुद्दे पर भी विपक्ष सरकार को घेरेगा.

Find Us on Facebook

Trending News