बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के लोगों के आशीर्वाद के साथ पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने का है भरोसा, NEWS4NATION पर श्रेयसी ने खुलकर जाहिर की अपनी खुशी

बिहार के लोगों के आशीर्वाद के साथ पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने का है भरोसा, NEWS4NATION पर श्रेयसी ने खुलकर जाहिर की अपनी खुशी

PATNA : आगामी 26 जुलाई से शुरू हो रहे पेरिस ओलंपिक पर बिहार के लोगों की निगाहें एक खास खिलाड़ी पर होगी। यह खिलाड़ी हैं जमुई से विधायक व निशानेबाज श्रेयसी सिंह, जिन्हें इस बार पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय निशानेबाजी टीम में शामिल किया गया है। श्रेयसी यहां महिला स्ट्रेप निशानेबाजी में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। ओलंपिक में जाने की खुशी श्रेयसी ने NEWS4NATION के साथ साझा की. जहां उन्होंने गोल्ड जीतने का वादा किया।

श्रेयसी सिंह ने कहा कि ओलंपिक में जाना हर खिलाड़ी का सपना होता है। मुझे खुशी है यह मौका मिला है। लेकिन इतने बड़े प्रतियोगिता का एक प्रेशर भी रहता है। जिसके लिए काफी तैयारी करनी है।  लेकिन आशवस्त करती हूं अपना सौ प्रतिशत देकर भारत के लिए गोल्ड जीतूंगी।

 श्रेयसी ने कहा कि बिहार की मिट्टी ऐसी है जो मेरा मनोबल हमेशा ऊंचा रखता है। यह मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के शक्ति प्रदान करती है। जिसके लिए मुझे बिहारी होने का गर्व है

खेल और राजनीति में बनाया सामंजस्य

श्रेयसी ने कहा एक खिलाड़ी होने के साथ विधायक होने की जिम्मेदारी को पिछले तीन साल से बेहतर सामंजस्य बनाने की कोशिश है। अपने क्षेत्र के विकास कार्य को आगे बढ़ाने के साथ ही निशानेबाजी की प्रैक्टिस भी जारी रखा, जिसके कारण आज मुझे ओलंपिक में जाने का मौका मिला है।

क्षेत्र की जनता का भी ख्याल

आगामी मानसून सत्र में जमुई का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाने को लेकर श्रेयसी ने कहा कि यहां से जुड़े सारे सवाल पहले ही सबमिट कर दिए जाएंगे। साथ ही मैं जाने से पहले मैं किसी  को जिम्मेदारी भी देकर जाउंगी कि जमुई से जुड़े सवाल सदन में अच्छे से रख सकें। 

बिहार के लोगों का पूरा आशीर्वाद

ओलंपिक में जाने को लेकर श्रेयसी ने कहा वहां मैं बिहार की जनता के आशीर्वाद के साथ जाउंगी, साथ ही जमुई की जनता का भी पूरा समर्थन मिलेगा, इसका  मुझे यकीन है, जो मेरे प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करेगा। 

इस दौरान युवा खिलाड़ियों के लिए श्रेयसी ने कहा कि सफलता के लिए शॉर्टकर्ट नहीं होता है। कड़ी मेहनत और लगन से कामयाबी मिलती है।

बता दें कि 32 वर्षीय श्रेयसी सिंह ने ग्लासगो में हुए 2014 राष्ट्रमण्डल खेलों में निशानेबाज़ी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक प्राप्त किया। और फाइनल में 92 अंक बनाए थे। उसी वर्ष, उन्होंने 2014 एशियाई खेलों में इंचियोन में डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में शगुन चौधरी और वर्षा वर्मन के साथ कांस्य पदक जीता। श्रेयसी ने 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता है। अब उसी क्रम में उन्हें पेरिस ओलंपिक के लिए 21 सदस्यीय भारतीय निशानेबाजी टीम में शामिल किया गया है. जहां वह राजेश्वरी कुमारी के साथ महिला ट्रैप स्पर्धा में भाग लेंगी।

राजनीतिक परिवार से जुड़ी है श्रेयसी

वर्ष 2020 में श्रेयसी  ने राजनीति में प्रवेश किया. उन्होंने जमुई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता. भाजपा की युवा नेताओं में शामिल श्रेयसी एक सियासी परिवार से आती हैं. श्रेयसी सिंह बिहार के दिग्गज नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी है. श्रेयसी की मां पुतुल सिंह भी सांसद रही हैं।

साक्षात्कारकर्ता - नरोत्तम कुमार 

Suggested News