बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ठिठुराने वाली ठंड के साथ अब बारिश बढ़ाएगी बाधा, बिहार के इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

ठिठुराने वाली ठंड के साथ अब बारिश बढ़ाएगी बाधा, बिहार के इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

पटना. मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है. भीषण सर्दी की मार झेल रहे बिहारवासियों को अब सर्दी में बारिश का कहर झेलना होगा. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों यानी 4 फरवरी से राज्य में बारिश की संभावना जताई है. बारिश 4 और 5 फरवरी को होने का पूर्वानुमान है. हालाँकि 3 फरवरी की शाम से ही कई इलाकों में मौसम बदल सकता है और आसमान पर हल्के बादलों का जमावड़ा दिख सकता है. 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना सहित कई जिलो के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. तीन फरवरी को पटना समेत कई जिलों में मेघ गर्जन और बिजली चमकने के साथ मध्यम बारिश के आसार हैं. वहीं चार फरवरी को जमुई, मुंगेर, बांका, कटिहार में गर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना है.

पटना सहित गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, सिवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, पूर्वी और पश्चिम चंपारण के अलग अलग भागों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्मय बारिश का पूर्वानुमान है.

इस दौरान कुछ जगहों पर वज्रपात की भी सम्भावना है. इससे न फसलों को खासा नुकसान हो सकता है. वहीं बारिश का दौर थमने के बाद एक बार फिर से घना कोहरा लग सकता है. हालाँकि बारिश और बादल छाए रहने के कारण सर्दी से थोड़ी राहत मिलेगी. अगले कुछ दिनों में अधिकतम और न्यूमतम तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी हो सकती है. 


Suggested News