घर में बंधक बना नाबालिग के साथ 1 साल से कर रहा था दुष्कर्म, स्वंयसेवी संस्था ने कराया मुक्त

घर में बंधक बना नाबालिग  के साथ 1 साल से कर रहा था दुष्कर्म, स्वंयसेवी संस्था ने कराया मुक्त

PATNA : राजधानी पटना में दो नाबालिग बहनों को घर में बंधक बना एक बहन के  पिछले एक साल से दुष्कर्म किये जाने का मामले सामने आया है। दोनों बहनों को एक समाजसेवी संस्था ने मुक्त करा उन्हें पुलिस के हवाले किये है। पुलिस द्वारा अब उन्हें बाल कल्याण समिति के हवाले किया गया है। 

बताया जा रहा है कि दो सगी बहने बचपन में अपने मां-बाप से बिछड़ गई थी। जिसके बाद कंकड़बाग के एक मुस्लिम परिवार ने उन्हें अपने घर में शरण दिया था। तीन साल पहले दोनों बहनें इस परिवार से भी बिछड गई। 

मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों बहनों को कंकड़बाग थाना क्षेत्र निवासी मो. इस्तेयाक कुरैशी नामक व्यक्ति अपने घर में बंधक बना रखा था। वहीं  बड़ी बहन का वह शारीरिक शोषण कर रहा था। किसी तरह से दोनों बहनों ने एक स्कूल टीचर से अपनी व्यथा साझा की। जिसके बाद टीचर ने एक स्वयंसेवी संस्था से संपर्क किया। 

स्वयं सेवी संस्था के पहल पर दोनो बहनों को आरोपी के चंगुल से मुक्त करा लिया गया है। बताया जा रहा है कि दोनो बहनों में एक प्रिग्नेंट है। पुलिस अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दोनों बहनों के पुर्नवास के लिए समाज कल्याण विभाग से संपर्क किया है। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News