जिसके साथ गुजारनी थी पूरी जिंदगी, उसी ने पीट-पीटकर ले ली जान, दहेज के फंदे पर चढ़ी विवाहिता

जिसके साथ गुजारनी थी पूरी जिंदगी, उसी ने पीट-पीटकर ले ली जान, दहेज के फंदे पर चढ़ी विवाहिता

PATNACITY :  तेरे लिए मिट जाने का इरादा था, तुम्हीं मिटा दोगे यह अंदाजा नहीं था....  यह पंक्तियां उस विवाहिता के लिए बिल्कुल सही साबित हो गई है। जिसका विवाह हुए मुश्किल से 48 दिन का समय गुजरा है और अब उसकी मौत हो गई है। मारनेवाला भी कोई और नहीं, बल्कि विवाहिता का पति है। जिसने पहले उसकी बेरहमी से पिटाई की और बाद में  शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे से लटका दिया। जब विवाहिता के परिजनों को घटना की जानकारी मिली, जब पूरी सच्चाई सामने आई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामला बहादुरपुर थाने से जुड़ा है। यहां रामपुर नहर इलाके में एक विवाहिता की मौत हो गई है। महिला का नाम श्रुति कुमारी बताया गया है। जिसका विवाह बीते 21 जून बाजार समिति इलाके में रहनेवाले आंनद कौशल के साथ हुई थी। जहां शादी के छह माह तक पत्नी के प्रति पति का प्रेम कम नहीं होता है, लेकिन पति आनंद कौशल का प्रेम पत्नी के लिए कम, बल्कि ससुराल से मिलने दहेज को लेकर अधिक था। नतीजा यह हुआ कि पत्नी के साथ हर दिन मारपीट होने लगी। हर दिन नवविवाहिता अपने ससुराल में प्रताड़ित होने लगी और आखिरकार वह दिन आ गया, जब विवाहिता ने आखिरी सांस ले ली। 


पति और ससुराल पर लगा दहेज का आरोप

शनिवार को बहादुरपुर पुलिस ने विवाहिता का शव उसके कमरे में फांसी के फंदे से लटकता हुआ पाया। इस दौरान पति आनंद कौशल भी वहां मौजूद था, जिसने पत्नी की मौत को आत्महत्या बताया है। वहीं मृतका के परिवार का कहना है कि एक दिन पहले पति और ससुरालवालों द्वारा पिटाई की गई, जिससे उसकी मौत हुई है। बाद में उस विवाहिता को फांसी पर घर में ही लटका दिया गया ताकि लोगों को यह लगे कि विवाहिता ने आत्महत्या की है।जब घरवालों को इस घटना की सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे। देखा कि बाहर से दरवाजा लगा हुआ है और अंदर मृतक सुरुचि फांसी के फंदे पर झूल रही थी।

घर की बेटी को इस तरह जाता भड़का गुस्सा

अपने घर की  बेटी को ससुराल में इस तरह फंदे पर लटकता देख परिवार के लोगों का गुस्सा उबल पड़ा। उन्होंने मृतका के पति की जमकर धुनाई कर दी, पुलिस ने भीड़ से किसी तरह पति को बचाया और उसे थाना ले गई है पीड़ित परिजन ने दोषियों पर जल्द करवाई करने की मांग की है। 

मौत की हो गई थी आशंका

विवाहिता के मायकेवालों का कहना है कि बीती देर रात  अपने मायके वालों से लंबी बात की थी जिसमें मृतका ने बताया कि उसे उसके पति लगातार प्रताड़ित करते हैं परिजनों की माने तो मृतक युवती की अपने पति और ससुराल वालों से नही बन रही थी, उसने आशंका जताई थी कि कोई अनहोनी हो सकती है और आज उसकी मौत हो गई।


Find Us on Facebook

Trending News