पटना में महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

पटना में महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

पटना. दानापुर थाना क्षेत्र के सगुना गांधी मूर्ति सामुदायिक भवन के पास शुक्रवार को महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए मारपीट कर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए हत्या करने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

वहीं पुलिस ने मृतका के पति दीपक व सास मंजू देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। मिली जानकारी के अनुसार वैशाली जिले के राघोपुर निवासी मंटू राय ने अपनी पुत्री पूजा कुमारी की शादी थाने के सगुना गांधी मूर्ति सामुदायिक भवन निवासी उमेश चंद्र राय के पुत्र दीपक कुमार के 2017 में हिंदू रीति रिवाज के साथ किया था और क्षमतानुसार दान दहेज दिया था। मृतका की मां सविता देवी ने बताया कि राखी में पूजा अपने दोनों पुत्र के साथ भाई को राखी बांधने आई थी और दादा के निधन हो जाने के कारण श्रद्धा कार्य तक वही  रूकी थी। गुरूवार को दोपहर में पूजा अपने दोनों पुत्र के साथ ससुराल आई थी।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह में पूजा से फोन पर बातचीत हुई थी। शाम को फोन आया कि आपकी पूजा फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया है। उन्होंने बताया कि मेरी पुत्री पूजा को ससुर उमेश चंद्र राय, सास मंजू देवी  ननद लाखो कुमारी, देवर विक्की व गोतनी व नंदोसी बराबर दहेज के लिए मारपीट कर प्रताड़ित कर उसे मार डाला है।वहीं दानापुर थानाध्यक्ष कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि मृतका के परिजनों के तरफ से लिखित आवेदन मिलने के बाद आगे की कारवाई की जायेगी।

Find Us on Facebook

Trending News