बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अस्पताल में इंजेक्शन देने के बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

अस्पताल में इंजेक्शन देने के बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

DHANBAD :  सरायढेला थाना क्षेत्र के जिम्स हॉस्पिटल में झरिया की रहने वाली रुखसाना खातून को इलाज के लिए भर्ती किया गया. अस्पताल में तैनात चिकित्सक की ओर से उसे इंजेक्शन दिया गया. जिसके बाद उसकी हालत खराब होने लगी. इसके बाद महिला की तड़प-तड़प कर मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया और डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग की. 

अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में किया. लेकिन तब तक अस्पताल के कर्मचारी और चिकित्सक फरार हो चुके थे. परिजन बार-बार मांग कर रहे थे कि डॉक्टर को बुलाकर पूछा जाए कि आखिर मरीज को उन्होंने कैसा इंजेक्शन दिया था. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. 

निजी अस्पताल में हुई महिला मरीज की मौत के बाद कांग्रेस नेता शमशेर आलम भी अस्पताल पहुंचे. उन्होंने निजी अस्पतालों के चिकित्सा व्यवस्था पर सवालिया निशान उठाते हुए इनकी कार्यशैली के जांच की मांग की. उन्होंने महिला की मौत के लिए जिम्मेदार डॉक्टरों और अस्पताल कर्मियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. शमशेर आलम ने बताया कि साधारण सी हड्डी टूटने के बाद महिला को इलाज के लिए अस्पताल में लाया गया था. अस्पताल में मौजूद चिकित्सक ने इंजेक्शन दिया और सलाइन लगाकर कर चले गए. उसके बाद महिला की बेचैनी बढ़ने लगी. जब परिजनों ने अस्पताल कर्मियों कहा कि सीनियर डॉक्टर को बुलाया जाए तो किसी ने डॉक्टर को नहीं बुलाया और तड़प तड़प कर महिला की मौत हो गई. उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल में सिर्फ गरीबों का शोषण किया जाता है. इलाज के नाम पर पैसे ऐंठे जाते हैं. ऐसे में अस्पताल के क्रियाकलापों की जांच होनी चाहिए. 

बताते चलें कि अस्पताल पहले से भी विवादों में रहा है. इसके पहले भी आयुष्मान भारत से निबंधित होने के बावजूद कुछ दिन पहले एक मरीज को इलाज करने से मना कर दिया गया था. वहीँ अस्पताल की लापरवाही की घटना को कवर करने गए एक निजी वेब न्यूज के संवाददाता के साथ अस्पताल के चिकित्सकों और संचालकों के द्वारा बदसलूकी की गई थी. उस घटना की शिकायत उक्त पत्रकार के द्वारा जिले के सिविल सर्जन और उपायुक्त से करने के बावजूद प्रशासन द्वारा अस्पताल प्रबंधन पर कोई कार्यवाई नहीं की गई थी.

वहीं घटनास्थल पहुंची महिला एएसआई ने बताया कि परिजनों के द्वारा घटना की शिकायत की गई है और आगे की कार्रवाई की जाएगी.

धनबाद से अजय उपाध्याय की रिपोर्ट

Suggested News