बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में सदर अस्पताल में महिला की हुई मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप

नालंदा में सदर अस्पताल में महिला की हुई मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप

NALANDA : बिहारशरीफ सदर अस्पताल में बदइंतजामी की वजह से एक प्रसूता की बीती रात जान चली गई। मृतका लखीसराय जिला के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र निवासी सुमित मिश्रा की (18) वर्षीया पत्नी राधा कुमारी है। प्रसव के लिए महिला सदर अस्पताल आई थी, जिसकी बीती रात अस्पताल में ही मौत हो गई। हालांकि बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है। परिजन लापरवाही का आरोप लगा रहा रहे हैं। उनका कहना है कि लगातार उनके मरीज की तबीयत बिगड़ रही थी। इसके बावजूद डॉक्टर देखने नहीं पहुँचे और नर्स ही ईलाज करती रही।


नवादा जिला के पकरीबरावां निवासी मृतका की मां लीला देवी ने बताया कि 29 जून को उनकी बेटी राधा कुमारी को प्रसव पीड़ा हुई। जिसके बाद ससुराली परिवार प्रसव के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल लेकर आए। जहां 29 जून की रात प्रसव हुआ। जिसके बाद बेटी की तबीयत बिगड़ने लगी। लगातार तीन दिनों से उनकी बेटी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा था। बीती रात अचानक उसकी तबीयत और बिगड़ गई। फिर से नर्स आई और पानी का सलाईन लगा चली गई। देर रात राधा ने दम तोड़ दिया। मृतका के भाई पवन कुमार ने बताया कि जब उसकी बहन दर्द से कराह रही थी तो वह यह बात बताने नर्स के पास गया। जहाँ उसे जवाब मिला कि पेट में ऐसे ही दर्द होता रहता है ठीक हो जाएगा। नर्स जब भी आती थी तो सलाईन लगा कर चली जाती थी। जब वह बोला कि उसकी बहन का टांका दर्द कर रहा है तो नर्स बोली कि कुछ नहीं होगा यह नॉर्मल बात है। थोड़ी देर बाद ही उसकी बहन ने दम तोड़ दिया। इसके बाद अचानक उसकी बहन के बॉडी को एंबुलेंस में डाल दिया गया। जिसके बाद ससुराली परिवार शव को अपने साथ लेकर चले गए। वह रोकने का बहुत प्रयास किया। लेकिन उसे धक्का दे दिया। जिसकी वजह से वह बेहोश होकर वहीं गिर पड़ा। जब उसे होश आया तो वहाँ उसकी माँ 3 दिन की बच्ची ही थी। 

परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टर के द्वारा मरीज को न देख अस्पताल में नर्स द्वारा इलाज किया जा रहा था। स्थिति बिगड़ने के बाद भी मरीज को वहां से रेफर नहीं किया गया। यही वजह है की बीती रात गलत इलाज की वजह से राधा की मौत हो गई। आनन-फानन में अस्पताल कर्मियों ने शव को एम्बुलेंस में डाल दिया। जिसे लेकर मृतका के ससुराल वाले वहां से निकल गए। इस मामले में नालन्दा सिविल सर्जन ने बताया कि मौत की घटना की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News