बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यात्रा के दौरान महिला ने बच्ची को दिया जन्म, रेल मंत्री ने ट्विट कर दी बधाई

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यात्रा के दौरान महिला ने बच्ची को दिया जन्म, रेल मंत्री ने ट्विट कर दी बधाई

BHAGALPUR : जिले के सन्हौला प्रखंड अन्तर्गत सनोखर बाजार के रहने वाले दंपति बुधवार को लुधियाना भागलपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन (ट्रेन नंबर 04610) से अपने घर लौट रहे थे. इस दौरान महिला आशा देवी को गया-क्यूल रेल लाइन के सिरारी रेलवे स्टेशन के पास प्रसव पीड़ा हुई. महिला के पति कृष्णा पंडित द्वारा स्टेशन पर मदद की गुहार लगाई गई, लेकिन किसी ने मदद के लिए हाथ नहीं बढ़ाया. 

परेशान होकर कृष्णा पंडित ने सनोखर के अर्जुन केशरी से बात कर अपनी परेशानी बताई. अर्जुन केशरी द्वारा सोशल मीडिया पर एक्टिव युवाओं की टीम को इस घटनाक्रम से अवगत कराया गया. तत्पश्चात दिल्ली में इंजीनियर पद पर कार्यरत सन्हौला प्रखंड के फरिदमपुर निवासी समाजसेवी गणेश दत्त कुशवाहा के पुत्र रजनीश भारती द्वारा ट्वीट कर मदद के लिए गुहार लगाई गई. 

ट्वीट पर त्वरित संज्ञान लेते हुए दानापुर के डीआरएम, रेलवे के अधिकारियों और शेखपुरा के जिलाधिकारी द्वारा तत्काल एंबुलेंस मुहैया कराई गई और महिला को सदर अस्पताल शेखपुरा लाया गया. महिला को गुरुवार की सुबह पुत्री रत्न की प्राप्ति हुई और जच्चा-बच्चा दोनों के पूरी तरह स्वस्थ होने की खबर है. पुत्री प्राप्ति के बाद कृष्ण पंडित को सोशल मीडिया के माध्यम से सनोखर के कई युवाओं ने बधाई दिया एवं सोशल मीडिया के  पहल पर त्वरित संज्ञान लेने के लिए भारतीय रेलवे, स्थानीय प्रशासन शेखपुरा के जिलाधिकारी और अस्पताल के सभी कर्मी का आभार व्यक्त किया. 

कृष्णा पंडित ने बताया कि अत्यंत विकट परिस्थिति में इस प्रकार का मदद अद्भुत, अविश्वसनीय और यादगार है. रजनीश भारती द्वारा लगातार उनका मदद किया जा रहा है. उन्होंने तत्काल ₹1000 की आर्थिक मदद भी किया है. सनोखर निवासी कृष्णा पंडित के पिता कमली पंडित ने बताया कि पोती के जन्म से वे काफी खुश हैं. सरकार मदद करें ताकि किसी प्रकार बेटा, बहू और पोती घर आ जाए. सनोखर के अमित कुमार, प्रीतम मिश्रा, शिवांशु शर्मा, नितिन भगत, रुपेश रंजन, अर्जुन केशरी के साथ कई युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से रेलवे के सभी पदाधिकारियों, शेखपुरा के जिलाधिकारी और अस्पताल के सभी कर्मियों का आभार व्यक्त किया. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News