'कंडोम' वाले बयान पर फंसी महिला IAS, CM नीतीश ने कार्रवाई को लेकर कही बड़ी बात

'कंडोम' वाले बयान पर फंसी महिला IAS, CM नीतीश ने कार्रवाई को लेकर कही बड़ी बात

पटना. महिलाओं पर विवादित बयान को लेकर फंसी बिहार महिला एवं बाल विकास निगम की एमडी हरजोत कौर बम्हरा पर अब मुख्यमंत्री नीतीश ने भी एक्शन लेने का फैसला ले लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया के सवाल को जवाब देते हुए कहा कि इस मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है। जांच के बाद उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी। सीएम नीतीश ने कहा कि मैं तो खुद बिहार में महिलाओं के लिए इतने सारे काम किये हैं। कई योजनाएं चलायी जा रही है।

वहीं हरजोत कौर इस विवादित टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयो ने भी संज्ञान लिया है। महिला आयोग ने आईएएस हरजोत कौर को नोटिस भेजा है। एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आईएएस हरजोत कौर को पत्र लिखकर उनकी अनुचित और आपत्तिजनक टिप्पणी पर सात दिनों में स्पष्टीकरण मांगा है।

दरअसल, बुधवार को राजधानी पटना में महिला एवं बाल विकास निगम द्वारा यूनिसेफ की मदद से सशक्त बेटियां समृद्धि बिहार विषय पर एक दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया था। इस वर्कशॉप में कई छात्राएं पहुंची थी। कार्यक्रम में सरकारी अधिकारी महिला सशक्तिकरण की बात करने आए थे, लेकिन मौके पर मौजूद बाल विकास निगम की अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक हरजोत कौर बम्हरा ने एक छात्रा के सवाल पर विवादित टिप्पणी करते हुए जवाब दिया।

छात्रा ने हरजोत कौर बम्हरा से पूछा था कि सरकार 20-30 रुपये का सेनेटरी पैड क्यों नहीं देती। इस पर हरजोत कौर छात्रा पर भड़कते हुए कहा कि आज सरकार से फ्री में सेनेटरी पैड की मांग कर रही हो, कल जींस मांगोगी और फिर परिवार नियोजन के लिए कंडोम मांगोगी। इसके बाद महिला आईएएस अपने बयान पर घिर गयी है।



Find Us on Facebook

Trending News