बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में रहनेवाली महिला की दिल्ली में कोरोना से हो गई मौत, नहीं मिला मुआवजा, सीएम ने कहा – यह सही नियम नहीं है

बिहार में रहनेवाली महिला की दिल्ली में कोरोना से हो गई मौत, नहीं मिला मुआवजा, सीएम ने कहा – यह सही नियम नहीं है

PATNA : बिहार में कोरोना से मारे गए लोगों को सरकार की तरफ से मुआवजा देने की व्यवस्था की गई है। लेकिन इस योजना का लाभ उन लोगों को नहीं मिल रहा है, जो इलाज के लिए बिहार से बाहर गए हैं। सोमवार को सीएम के जनता दरबार इसी को लेकर एक शिकायत सामने आई। जिसे सुनने के बाद खुद मुख्यमंत्री भी आश्चर्यचकित रह गए। उन्होंने कहा कि यह कैसा नियम है।

दरअसल जनता दरबार में एक व्यक्ति शिकायत लेकर पहुंचा था कि उसकी पत्नी को कोरोना हो गया था, उस समय हम लोग दिल्ली चले गए, जहां पत्नी की मौत हो गई। जब पत्नी की मौत के बाद मुआवजे के लिए आवेदन दिया तो बताया गया कि मौत बिहार से बाहर हुई है, इसलिए मुआवजे का प्रावधान नहीं है। 


शिकायत सुनन के बाद सीएम भी हैरान रह गए। उन्होंने कहा कि महिला की मौत भले ही बिहार से बाहर हुई है, लेकिन वह बिहार की निवासी है, ऐसे में मुआवजा मिलना चाहिए। सीएम ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसमे महिला बिहार की है, इसलिए उसके आश्रितों को मुआवजा राशि उपलब्ध कराया जाए।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के पास ऐसे सैंकड़ों मामले हैं, जिनमें कोरोना से ग्रसित बिहार के मरीजों की दूसरे राज्य में हुई है, जिन्हें सरकारी नियमों का हवाला देकर वंचित कर दिया गया है। 

Suggested News