बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्वारनटीन सेंटर में रह रही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा कोविड

क्वारनटीन सेंटर में रह रही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा कोविड

Desk: कोरोना वायरस के कारण देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन लागू है. इस कारण कंपनियों के साथ ही होटल, रेस्टोरेंट बंद हैं. बस, रेल और विमान जैसे यातायात के साधनों पर भी पूरी तरह से ब्रेक लग चुका है. इस कारण मेहनत-मजदूरी कर अपना पेट पालने वाले मजदूर बड़ी संख्या में दिल्ली से पैदल ही अपने गांव, अपने घर के लिए रवाना हो गए. इनमें से कुछ अपने गांव पहुंच गए, तो कुछ को प्रशासन ने बीच रास्ते में ही रोक क्वारनटीन सेंटरों में पहुंचा दिया.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक होटल में काम करने वाले नेपाल निवासी दंपति को रामपुर प्रशासन ने राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में बनाए गए क्वारनटीन सेंटर पहुंचा दिया था. खबर के अनुसार अब क्वारनटीन सेंटर में रह रही नेपाल की महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे को कोविड नाम दिया गया है. जच्चा और बच्चा, दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं. रामपुर प्रशासन ने दोनों की देखभाल के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए हैं.

बताया जाता है कि नेपाल के बजांग जिले की रहने वाली हरकला अपने पति जीवन के साथ दिल्ली के एक होटल में काम करती थी. कोरोना जब तेजी से पांव पसारने लगा, देश में लॉकडाउन लागू हुआ, होटल बंद हो गया. 

होटल मालिक ने काम करने वालों से घर वापस जाने के लिए कह दिया. कभी पैदल, तो कभी किसी वाहन के सहारे गर्भवती हरकला अपने पति जीवन के साथ लॉकडाउन के दौरान रामपुर तक पहुंच गई.

Suggested News