दहेज के लिए महिला की हत्या, आरोपित पति और सौतन गिरफ्तार

दहेज के लिए महिला की हत्या, आरोपित पति और सौतन गिरफ्तार

BETIA : पश्चिम चम्पारण जिले के बेतिया नगर थाना क्षेत्र के पथरीघाट निवासी मोहल्ले में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी है. मृतिका मंगल महतो की पत्नी कोमल देवी है, जिसकी उम्र 30 वर्ष बताई जा रही है. घटना रविवार रात की है. कोमल मंगल महतो की दूसरी पत्नी थी. घटना की सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. 

नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि मामले में कोमल के पति मंगल महतो और सौतन रेखा देवी को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. इधर मृतिका के भाई राजन कुमार ने पचास हजार रुपये दहेज के लिए ससुरालवालों पर अपनी बहन की हत्या करने का आरोप लगाया है. राजन ने कहा कि रविवार को उसकी बहन के पड़ोस के कुछ लोगों ने फोन कर सूचना दी की उसकी बहन की हत्या कर दी गई है. 

जब मैं वहां पहुंचा तो वे लोग गाली गलौज करने लगे. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस के आने पर दरवाजा खोला गया तो देखा गया कि कोमल की गला दबाकर हत्या कर दी गई है. लाश जमीन पर पड़ी थी.  पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने तत्काल उसके पति और सौतन को भी हिरासत में ले लिया. गौरतलब है कि मंगल महतो की पहली शादी मुजफ्फरपुर में ही रेखा से हुई है. 

दोनों से चार बच्चे हैं. करीब चार वर्ष पहले मंगल ने कोमल से प्रेम विवाह रचाया था. कोमल, रेखा की दूर की रिश्तेदार थी. शादी के बाद मंगल कोमल को बेतिया में लाकर करीब एक वर्ष तक किराए के मकान में रखा. शादी की बात सार्वजनिक हो जाने के बाद वह उसे घर ले गया था. उसके बाद से परिवार के लोगो को यह रिश्ता पसन्द नही था.

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News