बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में शराब बिक्री के खिलाफ सड़क पर उतरी महिलाएं, सूचना के बाद भी थाना नहीं ले रहा एक्शन

नवादा में शराब बिक्री के खिलाफ सड़क पर उतरी महिलाएं, सूचना के बाद भी थाना नहीं ले रहा एक्शन

  NAWADA :  शराबबंदी को और बेहतर तरीके से लागू करना नीतीश कुमार का बड़ा सपना है। लेकिन शराब माफिया और कुछ भ्रष्ट पुलिस वाले मुख्यमंत्री के इस सपने पर पानी फेरने में लगे हैं। लाख रोक के बाद भी जब शराब की बिक्री बंद नहीं हुई तो महिलाएं सड़क पर उतर गयीं। उनका आरोप है कि थाना में सूचना देने के बाद भी शराब बेचने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

 नवादा के रजौली में सड़क पर उतरी महिलाएं

नवादा के रजौली अनुमंडल के पश्चिमी भुसड़ी गांव में महिलाएं शराब बिक्री के खिलाफ सड़क पर उतर गयीं। उन्होंने गांव में बन रहे शौचालय निर्माण को रोक दिया और कहा कि जब तक शराब की बिक्री बंद नहीं होती, गांव में शौचालय नहीं बनेगा। महिलाओं का आरोप है कि दबंग शराब माफिया बेधड़क दारू बनवा रहे हैं। पांच दुकानों में अवैध रूप से शराब की बिक्री हो रही है। उन्होंने इस बात की थाना में शिकायत की लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं  हो रही है। भुसड़ी को खुले में शौच से मुक्त गांव घोषित करने की तैयारी चल रही है। शौचालय बनाने का काम अब अंतिम चरण में है। महिलाओं ने प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए से इस मौके पर अपना विरोध प्रगट किया।

बीडीओ के कहने पर भी पुलिस नहीं पहुंची

महिलाओं के विरोध की सूचना जब बीडीओ प्रेम सागर मिश्र को मिली तो उन्होंने रजौली थानाध्क्ष को सूचना के आधार पर कार्रवाई करने के लिए कहा। लेकिन पुलिस, शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए नहीं पहुंची। जब इस मामले में अनुमंडल पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News