सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मिली महिला आयोग की टीम, कहा-आरोपियों को जल्दी मिलेगी सजा

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मिली महिला आयोग की टीम, कहा-आरोपियों को जल्दी मिलेगी सजा

NALANDA : बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा दिलमणि मिश्रा और सदस्य नीलम साहनीशनिवार को राजगीर गैंगरेप पीड़िता और उनके परिजन से मुलाकात करघटना के बारे में जानकारी ली. इसके बाद स्थानीयसर्किट हाउस में मीडिया से बातचीतकरते हुए बताया किइस कांड की जितनी भी निंदाकी जाय वह कम होगी. दिलमणि मिश्रा ने बताया किपीड़िता को पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान करा दी गई है. कोर्ट खुलने के बाद पीड़िता को स्वावलंबन के लिए अधिकतम सरकारी सहायता प्रदान करा दी जाएगी. 

पीड़िता को आशंका है कि अपराधी जब जेल से छूटकर आएगा तो उनके साथ किसी घटना का अंजाम दे सकता है. उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से सुरक्षा प्रदान करने में कोई कोताही नहीं होगी. उन्होंने कहा कि सोमवार से कोर्ट खुल रहा है. कोर्ट खुलने के बाद सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता राशि का एक सप्ताह के भीतर भुगतान कर दिया जाएगा. आयोग की अध्यक्षा ने कहा कि इस कांड के सभी बदमाशोंकी गिरफ्तारी की जा चुकी है. अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए सरकार और जिला प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की जा रही है. 

जिला प्रशासन को इस कांड का स्पीडी ट्रायल करा कर सभी आरोपियों को कठोर दंड दिलाने का सुझाव दिया गया है. जब तक इस कांड के सभी आरोपियों को कठोर दंड नहीं मिल जाते हैं, तब तक राज्य महिला आयोग इस कांड की निगरानी करते रहेगी. पुलिस अधीक्षक नीलेशकुमार ने बताया कि कांड के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस कांड का अंतिम पुलिस प्रतिवेदन कोर्ट में दाखिल करने की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. उम्मीद है कि एक सप्ताह के भीतर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी. एसपी ने बताया कि इस कांड के आरोपियों के खिलाफ पास्को के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम सेस्पीडी ट्रायल चलाकरअपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की पुलिस द्वारा तैयारी की गई है.

नालंदा से राज की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News