महिला दिवस विशेष: आधी आबादी को गुलजारबाग स्टेशन की पूरी जिम्मेदारी

महिला दिवस विशेष: आधी आबादी को गुलजारबाग स्टेशन की पूरी जिम्मेदारी

PATNA: अतंर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर देशभर में महिलाओं के सम्मान में कई कार्यक्रम रखें गए है. इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य महिलाओं का सम्मान और महिला सशक्तिकर को बढ़ावा देना है. निजी और सरकारी दोनों ही क्षेत्रों में यह दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए होता है.

पटनासिटी के गुलजारबाग स्टेशन को भी अतंर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिला कर्मचारियों को सौंपा गया है. रेल प्रशासन ने स्टेशन पर सभी महिला कर्मियों को तैनात किया है जो गेटमैन, रिजर्वेशन काउंटर, टीटीई, पैनल से लेकर स्टेशन मास्टर तक के कार्यों को बखूबी निभा रही हैं. रेलवे के इस प्रयास से महिला कर्मचारियों ने भी खुशी जताई है और कहा है कि इससे उन्हें अपनी कार्यकुशलता और क्षमता दिखाने का मौका मिल रहा है. 

रेल प्रशासन का कहना है कि इससे एक तरफ महिला सशक्तिकरण अभियान को दर्शाने का प्रयास किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर महिलाएं भी पुरुषों से किसी मामले में कम नहीं है यह भी बताने का प्रयास किया गया है. इस मौके पर स्टेशन मास्टर सोनम कुमारी ने बताया कि ‘ऐसे तो हमें हर दिन चुनौतीपूर्ण काम करने होते हैं मगर महिला दिवस पर रेलवे की तरफ से दिए गए सम्मान और पहचान से हमें काफी खुशी हुई है’. 


Find Us on Facebook

Trending News