महिला टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 185 का टारगेट

महिला टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 185 का टारगेट

DESK : महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 185 रन का लक्ष्य दिया है. मेलबर्न में खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 184 रन बनाए और भारत के सामने वर्ल्ड कप जीत के लिए 185 रनों का टारगेट रखा. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एलिसा हिली ने 75 और बेथ मूनी ने नाबाद 78 रन की पारी खेली. यह हिली के करियर का 12वां और मूनी का 9वां अर्धशतक है. दोनों के बीच टूर्नामेंट में दूसरी बार शतकीय (115 रन) साझेदारी हुई. वही भारत की दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 38 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और भारत को गेंदबाजी दी है. भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. भारतीय टीम पहली बार टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है और खिताब के लिए उसका सामना एक ऐसी टीम से है, जो चार बार की चैम्पियन रह चुकी है. भारतीय टीम इससे पहले तक अब तक तीन बार 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में पहुंची थी. भारत ने अब तक कुल 122 टी-20 मैच खेले हैं. इसमें 67 जीते और 53 हारे हैं. 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने अब तक 19 मैच खेले हैं. इसमें 6 जीते, जबकि 13 में उसे हार का सामना करना पड़ा. दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में भी 4 मुकाबले हुए हैं. इसमें भारतीय टीम ने 2 जीते और इतने ही मैच हारे हैं. 

टीमें:

भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्ज, तानिया भाटिया, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), वेदा कृष्णामूर्ति, राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूनम यादव, राधा यादव.

ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हिली, बेथ मूनी, मेग लेनिंग (कप्तान), जेस जोनासन, एश्ले गार्डनर, रचेल हायेनेस, निकोला कैरी, सोफी मोलिनेयुक्स, जॉर्जिया वारेहैम, डेलिसा किममिंसे, मेगान स्कट 

प्रणव राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News