BIHAR NEWS : करंट की चपेट में आई यूरिया के लिए कतार में खड़ी महिलाएं, कर्मियों पर बिजली प्रवाहित करने का लगाया आरोप

BIHAR NEWS : करंट की चपेट में आई यूरिया के लिए कतार में खड़ी महिलाएं, कर्मियों पर बिजली प्रवाहित करने का लगाया आरोप

MOTIHARI : जिले में यूरिया के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। जिला के कई प्रखंडो में किसान सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे तो कही कतार में जमकर मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। इधर जिला के गोविन्दगंज थाना क्षेत्र के लौरिया इफको बाजार में अहले सुबह से यूरिया के लिए कतार में खड़ी 8 महिला विद्युत् करेंट लगने से भरभराकर लाइन में ही गिरने लगी। आसपास के ग्रामीणों व किसानों द्वारा सभी जख्मी महिला किसान को अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया। जहाँ सभी जख्मी महिला का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया जा रहा है। डॉक्टर के मुताबिक दो महिला किसान की हालत गंभीर बताई जा रही है। जख्मी महिलाओ ने बताया कि यूरिया खाद वितरण कर रहे कर्मियों द्वारा यूरिया कालाबाजारी करने के नियत से जानबूझकर वितरण काउंटर के खिड़की में विधुत करेंट लगा दिया गया था।खिड़की पर पुर्जा कटाने के लिए जाते ही करेंट लगने से कतार में लगी आठ महिला किसान जख्मी हो गई। अस्पताल में जख्मी किसानों को देखने पहुचे जिला व प्रखण्ड  कृषि पदाधिकारी किसानों के अस्क्रोश को देखते हुए पीछे पाव भाग खड़े हुए। घटना अरेराज के लौरिया स्थित इफको बाजार का बताया जा रहा है।


वही जिले के तुरकौलिया में यूरिया खाद की कालाबाजरी को लेकर आक्रोशित किसानों ने अरेराज मोतिहारी पथ को जाम कर जमकर हंगामा किया। साथ ही प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई। वही संग्रामपुर इफको बाजार में कतार में लगे किसानों द्वारा अपनी बारी व कालाबाजरी को लेकर जमकर मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया वाइरल हो रहा है। 

सूत्रों की माने तो कृषि विभाग के अधिकारियों व खाद दुकानदारों के मिलीभगत से जमकर यूरिया की कालाबजारी की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा यूरिया का स्टॉक व दुकानदार का नाम प्रकाशित करने पर भी किसानों को दुकानदार द्वारा निर्धारित दर पर यूरिया नही दिया जा रहा है। 500 से 600 प्रति बोरा की दर से दुकानदारों द्वारा खुलमखुला यूरिया बेचा जा रहा है। शिकायत के बाद भी कृषि विभाग अधिकारी दुकान पर करवाई करने से कतरा रहे है। अरेराज बीएओ ने बताया कि डीएम शीर्षत कपिल अशोक के द्वारा निर्धारित दर पर यूरिया बेचने के लिए जब टास्क फोर्स की टीम बना दिया गया है तो खाद दुकानदार यूरिया उठाने के लिये तैयार नही हो रहे है।

अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल के डॉक्टर कमल कुमार ने बताया कि लौरिया स्थित इफको बाजार पर करेंट लगने से आठ महिला किसान अस्पताल में भर्ती किया गया है। दो महिला की हालत गंभीर थी। लेकिन अभी सुधार हो रहा है। सभी महिला किसानों को सलाईन किया गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News