बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रसव पीड़ा से अस्पताल के गेट पर तड़पती रही महिलाएं, भीतर गप हांकती रही नर्से, सिविल सर्जन ने 4 को किया सस्पेंड

प्रसव पीड़ा से अस्पताल के गेट पर तड़पती रही महिलाएं, भीतर गप हांकती रही नर्से, सिविल सर्जन ने 4 को किया सस्पेंड

SUPAUL : सुपौल सदर थाना के चैन सिंह पट्टी की रहने वाली बबीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर ई-रिक्शा से सदर अस्पताल लाया गया था. लेकिन अस्पताल में मौजूद किसी भी नर्स ने अपनी चाय छोड़ कर उनपर ध्यान देना जरूरी नहीं समझा. लापरवाही बरतने के आरोप में नर्सों पर कार्रवाई की गयी है. मिली जानकारी के मुताबिक जिन नर्सों को सस्पेंड किया गया है. उनमें मीना, कुमारी, बबीता कुमारी ,रूपम कुमारी और, श्यामलाता शामिल है. इन नर्सों को निलंबित अवधि भी मुख्यालय ने तय कर दिया है. बता दें कि मीना कुमारी को रेफरल अस्पताल राघोपुर ,बबीता कुमारी को अनुमंडल अस्पताल निर्मली ,रूपम कुमारी को सामुदायिक स्वास्थ्य बलवा बाजार छातापुर और श्यामलता को ललित नारायण अस्पताल वीरपुर के लिए निर्धारित किया गया. बता दे कि दो अलग अलग जगहों से ई रिक्शा से प्रसव के लिए दो महिलाएं सदर अस्पताल पहुंची. 

दोनो ई रिक्शा अस्पताल के गेट पर ज्यों ही पहुंचा दोनो महिलाओं का प्रसव ई रिक्शा पर ही हो गया. जिसके बाद प्रसव पीड़ित महिलाओं के साथ आए लोगों ने प्रसव कक्ष में मौजूद एएनएम को गुहार लगाते रहे की वो प्रसव पीड़ित महिला को देखें. लेकिन अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद एएनएम और नर्स कोई न कोई बात कह कर उसे टालते रही. आरोप यह भी है की प्रसव कक्ष में एएनएम चाय की चुस्की के साथ आपस में गप्पे हांक रहे थे. जिसके चलते मरीज के परिजन को टालते रहे. आरोप है की करीब एक घंटे तक प्रसव पीड़ा होने के बाद ई रिक्शा पर ही रही. इस बीच समय पर इलाज शुरू नहीं होने की वजह से एक नवजात बच्चे की ई रिक्शा पर ही मौत हो गई. आरोप है की समय से  प्रसव पीड़िता को भर्ती ले लिया जाता तो शायद नवजात बच्चे की जान बच जाती. 

ई रिक्शा के पास से गुजर रहे कुछ लोगों ने मानवता के नाते जब प्रसव कक्ष पहुंचकर प्रसव पीड़िता को देखने की वकालत एएनएम से की तो प्रसव कक्ष में तैनात स्वास्थ्य कर्मी उनसे भी उलझ गया. इधर बच्चे की जान चली जाने के बाद प्रसव पीड़िता के परिजन गमगीन हो गए और सारा ठीकरा प्रसव कक्ष में तैनात ए एन एम पर फोड़ने लगे है। घटना को लेकर अस्पताल के सिविल सर्जन ने बताया की मामले की जांच की जाएगी. जिस खबर को news4nation ने प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया खबर देखते ही सुपौल सिविल सर्जन हरकत में आ गए और 4 नर्स को सस्पेंड कर दिया. इतना ही नहीं सिविल सर्जन ने चारों को जिला मुख्यालय से हटाकर अलग-अलग मुख्यालय भी तय कर दी है. 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट

Suggested News